महामारी बने कोरोना वायरस के कारण अभी कुछ ही दिन पहले रणवीर सिंह और मेकर्स ने ट्विटर पर अपनी आगामी सबसे बड़ी स्पोर्ट्स ड्रामा 83 की रिलीज डेट को आगे बढ़ाने का ऐलान किया । इसी के साथ मेकर्स ने कपिल देव की बायोपिक फ़िल्म, 83 की नई रिलीज डेट को जल्द ही अनाउंस करने की भी बात कही । कोरोना वायरस से पैदा हुई लॉकडाउन की स्थिती जैसे ही नियंत्रण में आएगी, मेकर्स नई रिलीज डेट का ऐलान कर देंगे । लेकिन इसी बीच बॉलीवुड हंगामा को अपने विश्वस्त सूत्रों से पता चला है कि, मेकर्स ग्लोबल हेल्थ सिनेरियो को देखते हुए रणवीर सिंह की 83 को, 25 जून को रिलीज करने का मन बना रहे हैं ।

EXCLUSIVE: रणवीर सिंह की 83 अब 25 जून को हो सकती रिलीज, 37 साल पहले इसी ऐतिहासिक दिन भारतीय क्रिकेट टीम बनी थी विश्वविजेता

रणवीर सिंह की 83 की रिलीज के लिए बना प्लान

फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि, “25 जून, 83 के लिए इसलिए भी खास है क्योंकि इसी ऐतिहासिक दिन कपिल देव के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम ने 37 साल पहले लॉर्ड्स में वेस्टइंडिज को हराकर विजेता बनकर 1983 क्रिकेट विश्वकप अपने हाथों में उठाया था । इसलिए इससे बेहतर और कोई दिन नहीं हो सकता 83 की रिलीज के लिए । ये कह सकते हैं कि ये नियति ही है जो 1983 की ऐतिहासिक जीत पर बनी फ़िल्म, 83 इसी ऐतिहासिक दिन पर रिलीज होने जा रही है ।”

देश की सुरक्षा पहले

हालांकि ये अभी महज बैक-अप प्लान है क्योंकि मई तक हर चीज पर विश्लेषण कर इस पर अंतिम फ़ैसला लिया जाएगा । सूत्र ने बताया कि, “देश का स्वास्थ्य हर फ़िल्म और उसकी रिलीज से ऊपर है, और मेकर्स तभी इसकी रिलीज डेट का ऐलान करेंगे जब ये कन्फ़र्म हो जाए कि अब दर्शक थिएटर्स तक जाने में सुरक्षित हैं और उनके स्वास्थ्य को कोई खतरा नहीं है । यदि थिएटर तक जाने के लिए दर्शक 1% भी खतरा महसूस कर रहे होंगे तो वह फ़िल्म को उस दिन रिलीज नहीं करेंगे ।”

15 अगस्त भी है एक और विकल्प लेकिन…

इसी के साथ सूत्र ने ये भी बताया कि, मेकर्स के पास 25 जून के अलावा एक और दिन है जब इस देशभक्ति के जज्बे से भरी फ़िल्म को रिलीज किया जाए और वो है 15 अगस्त, जो कि स्वतंत्रता दिवस है । सूत्र ने बताया, “ये डेट महज एक अन्य विकल्प है क्योंकि उन्हें लगता है कि गर्मियों तक सब कुछ ठीक हो जाएगा और जन जीवन सामान्य हो जाएगा । फ़िलहाल टीम सही समय का इंतजार कर रही है ।”

यह भी पढ़ें : रणवीर सिंह की 83 अब 10 अप्रैल को नहीं होगी रिलीज, रणवीर ने कहा- ‘देश की सुरक्षा और स्वास्थ्य सबसे पहले’

कबीर खान द्दारा निर्देशित फ़िल्म 83 में जहां रणवीर, कपिल देव के किरदार में नजर आएंगे वहीं उनकी रियल लाइफ़ पत्नी दीपिका पादुकोण उनकी ऑनस्क्रीन पत्नी रोमी देव के स्पेशल अपीरियंस में दिखाई देंगी । बड़े पैमाने पर फ़िल्म की शूटिंग ब्रिटेन में हुई है । फ़िल्म का पोस्ट प्रोडक्शन काम लगभग खत्म होने के कगार पर है । फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि, “फ़िल्म का थिएट्रेकिल ट्रेलर और पोस्टर्स रिलीज के लिए तैयार हैं । जिस किसी ने भी कबीर खान की इस फ़िल्म के प्रोमो को देखा है, वह तारीफ़ करते नहीं थक रहा है । उम्मीद के मुताबिक कपिल देव के रूप में रणवीर छा गए हैं । यह फ़िल्म निश्चितरूप से देशप्रेम फ़ीलिंग से भर देती है साथ ही रोंगटे खड़े करने का भी दम रखती है ।”