संजय लीला भंसाली की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म पद्मावत की रानी नागमति और ॠतिक रोशन व टाइगर श्रॉफ़ की ब्लॉकबस्टर फ़िल्म वॉर की अदिति का किरदार निभाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री अनुप्रिया गोयनका ने अपने शानदार अभिनय से सभी का दिल जीत लिया है । कई सफ़ल फ़िल्मों का हिस्सा रह चुकी अनुप्रिया गोयनका ने वेब सीरिज में भी अपना अभिनय कौशल दिखाया । सेक्रेड गेम्स, द फ़ाइनल कॉल, क्रिमिनल जस्टिस और असुर जैसी वेब सीरिज में नजर आ चुकी अनुप्रिया हाल ही में एमएक्स प्लेयर पर रिलीज हुई वेब सीरिज आश्रम में डॉक्टर नताशा के किरदार में नजर आईं । हाल ही में अनुप्रिया गोयनका ने बॉलीवुड हंगामा से एक्सक्लूसिव बातचीत में आश्रम के बारें में खुलकर बात की और इसी के साथ कई मुद्दों पर बात की ।

EXCLUSIVE: अनुप्रिया गोयनका ने बताई आश्रम देखने की वजह, ‘आश्रम का कॉंसेप्ट अपने आप में अनूठा होने के साथ सामाजिक रूप से प्रासांगिक भी है’

आश्रम में और खासकर आपके किरदार डॉ नताशा में ऐसा क्या था जिसे देखकर आपने इसके लिए हां कहा ?

मैंने इसके लिए हां इसलिए किया क्योंकि मुझे इसके साथ प्रकाश झा के साथ काम करने का मौका मिला । मैं ही नहीं बल्कि हम सभी कलाकारों ने आश्रम को प्रकाश झा के कारण किया । इसके अलावा आश्रम का कॉंसेप्ट काफ़ी यूनिक है । इसमें एक अलग मुद्दे पर बात की गई है । आश्रम का कॉंसेप्ट अपने आप में अनूठा तो है ही साथ ही सामाजिक रूप से प्रासांगिक भी बहुत है । इसके अलावा मेरे कुछ पर्सनल एक्सपीरियंस भी रहे हैं इस मुद्दे को लेकर तो ये सारी वजह रही जिसकी वजह मैंने इसे किया । इतना ही नहीं आश्रम में मेरा किरदार, डॉ नताशा भी काफ़ी इंप्रेसिव लगा उसमें कई सारे शेड्स थे जिन्हें निभाना मुझे काफ़ी पसंद आया ।

आश्रम की शूटिंग के दौरान ऐसा कुछ एक्सपीरियंस जो आपके लिए यादगार बन गया हो ?

आश्रम में मेरे सारे एक्सपीरियंस काफ़ी यादगार रहे हैं । सबसे पहले तो प्रकाश झा के साथ काम करना अपने आप में मेरे लिए यादगार है । मैं उनके साथ काफ़ी सहज रही । शूटिंग के दौरान हमने काफ़ी मस्ती की । मुझे इस सीरिज को करके बहुत खुशी हुई । आश्रम के सेट पर हर कोई काफ़ी खुश और आनंदित रहा । सभी ने शूटिंग के दौरान काफ़ी मस्ती की ।

ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म ने बड़े पर्दे और छोटे पर्दे का फ़र्क मिटा दिया है, आप इसे कैसे देखती हैं ?

मेरे ख्याल से ये बहुत अच्छी बात है क्योंकि अब एक डेमोक्रेटिक वेब आ रही है । क्योंकि अब कोई न्यू कमर भी स्टार बन सकता है । आपको एक अच्छा रोल मिलता जहां आप अच्छा परफ़ोर्म करते हैं और यदि वो सीरिज चल जाती है तो आप भी एक बड़े स्टार जैसा स्टार बन जाते हैं । इसके अलावा अब जो कॉंटेंट बन रहा है वो काफ़ी दिलचस्प है । अब हमारी राइटिंग काफ़ी बेहतर हो गई है । मुझे तिंग्माशु धूलिया, निशाकांत कामत, विक्रमादित्य मोटवानी और अब प्रकाश झा जैसे दिग्गज डायरेक्टर्स के साथ काम करने का मौका मिला । अच्छी बात ये है कि जिन फ़िल्मों को थिएट्रिकल रिलीज मिलना मुश्किल होता था और जिनकी फ़्राइडे ओपनिंग होना मुश्किल होता था, अब उन फ़िल्मों को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म मिल गया है । तो अब ऐसा हो गया है कि आप फ़िल्म बना सकते हो और उसे रिलीज होने के लिए आपको एक प्लेटफ़ॉर्म भी मिलेगा । इसलिए मुझे लगता है कि हर क्रिएटिव पर्सन के लिए यह बहुत अच्छा समय है ।

बॉलीवुड में बायोपिक्स का ट्रेंड है तो आपकी विशलिस्ट में ऐसी कोई शख्सियत है जिसका किरदार आप निभाना चाहती हैं ?

ऐसी तो बहुत सारी हैं । मुझे मीना कुमारी मेम की जर्नी बहुत इंस्पायर करती है । रेखा मेम और अमृता प्रीतम की जर्नी बहुत इंस्पायर करती है । और ऐसी कई महिलाएं हैं जिन्होंने मुझे बहुत इंस्पायर किया । यदि मुझे मीना कुमारी मेम की बायोपिक में मीना कुमारी का रोल ऑफ़र होता है तो मैं बेशक उसे निभाना चाहूंगी । लेकिन बड़ी बात ये है कि मुझे वो रोल मिलना तो चाहिए और इससे भी बड़ी बात ये है कि मैं उसके साथ न्याय कर पाऊं । मैं इतना कहूंगी जो भी इनकी बायोपिक बनाएगा और जो भी इसमें लीड रोल निभाएगा उसके लिए ये एक बहुत बड़ा अवसर होगा । और यदि मुझे ये अवसर मिलता है तो यकीनन मेरे लिए ये एक उपलब्धि होगी ।

आपका अपनी फ़ीमेल फ़ैन के लिए कोई स्टाइल टिप या फ़ैशन टिप क्या है ?

इस बारें में मेरा बस टिप ये होगा कि आप जो भी पहने उसमें कंफ़र्टेबल रहें । आप जो भी पहने अपने लिए पहनें । फ़ैशन दूसरों के लिए नहीं होता । हमेशा अपनी खुद की शख्सियत को पहचाने । कई बार होता है कि आप ट्रेंड फ़ोलो करने के चक्कर में अपना स्टाइल खो बैठते हैं । फ़ैशन वो है जहां आप अपना स्टाइल खुद ढूंढे और उस पर दृढता से टिके रहे ।

आश्रम का अगला पार्ट कब देखने को मिलेगा ?

आश्रम का अगला पार्ट अगले एक से दो महीने में आ जाएगा ।

आपके अपकमिंग प्रोजेक्ट्स ?

क्रिमिनल जस्टिस 2, मेरे देश की धरती, आश्रम 2 ,  इसके अलावा और भी कई प्रोजेक्ट्स हैं जिन पर अभी बात चल रही है ।