कोरोना महामारी के कारण जहां हर क्षेत्र प्रभावित हुआ वहीं मनोरंजन जगत पर भी इसका खासा असर देखने को मिला । कोरोना की दूसरी लहर के बाद स्थिती सामान्य होना शुरू होने लगी थी । मनोरंजन जगत भी धीरे-धीरे पटरी पर लौटना शुरू हो गया था । जहां एक तरफ़ सिनेमाघरों के खुलने के साथ अटकी पड़ी फ़िल्में रिलीज होने लगीं थी वहीं फ़िल्मों-टीवी शोज की शूटिंग भी फ़ुल स्पीड में शुरु हो गई थी । लेकिन अब एक बार फ़िर भारत में कोरोना महामारी का खतरा बढ़ता जा रहा है । जिसका असर आने वाली फ़िल्मों पर साफ़-साफ़ देखा जा सकता है । कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जनवरी में रिलीज होने वाली दो बड़ी मेगाबजट फ़िल्में आरआरआर और पृथ्वीराज की रिलीज पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं ।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण से राम चरण- जूनियर एनटीआर की आरआरआर और अक्षय कुमार की पृथ्वीराज की जनवरी रिलीज पर संकट

आरआरआर और पृथ्वीराज की रिलीज पर संकट

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आज ही दिल्ली सरकार ने स्कूल, कॉलेज, सिनेमा हॉल और जिम तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया । साथ ही, दुकानों, सार्वजनिक परिवहन पर विभिन्न पाबंदियां लगाई गई हैं क्योंकि श्रेणीबद्ध प्रतिक्रिया कार्य योजना (जीआरएपी) के तहत ‘येलो अलर्ट’ जारी किया गया है । 'येलो' अलर्ट प्रतिबंध यह निर्धारित करता है कि गैर-आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की दुकानें और प्रतिष्ठान और मॉल सम-विषम फॉर्मूले के आधार पर सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक खुलेंगे । दिल्ली के अलावा महाराष्ट्र सरकार ने भी नाइट कर्फ़्यू का ऐलान कर दिया है । जबकि यहां पहले से ही 50 प्रतिशत क्षमता के साथ सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत है । ऐसे में आने वाली फ़िल्मों के थिएटर में रिलीज होने पर सस्पेंस बढ़ गया है ।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शाहिद कपूर की जर्सी की रिलीज डेट पोस्टपोन कर दी । इसके बाद 7 जनवरी को एस एस राजामौली की राम चरण- जूनियर एनटीआर की आरआरआर सिनेमाघरों में बड़े पैमाने पर रिलीज होनी है । लेकिन कोरोना प्रतिबंधों के बीच यदि आरआरआर सिनेमाघरों में रिलीज होती है तो इससे फ़िल्म के कारोबार पर असर देखने को मिलेगा । वहीं इसके अलावा यदि दिल्ली की तरह महाराष्ट्र में भी सिनेमाघरों को फ़िर से बंद करने का ऐलान कर दिया गया तो फ़िल्म की रिलीज डेट निश्चितरूप से पोस्टपोन कर दी जाएगी ।

पृथ्वीराज 21 जनवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होनी है

वहीं दूसरी तरफ़ डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी पृथ्वीराज 21 जनवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होनी है । इस फ़िल्म में अक्षय कुमार और मानुषी छिल्लर लीड रोल में नजर आएंगे । लेकिन कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसकी रिलीज पर भी सकंट के बादल मंडरा रहे हैं । कोरोना प्रतिबंधों के बीच यदि ये बड़े बजट में बनी ये फ़िल्म सिनेमाघरों में रिलीज होती है तो इससे इसके मेकर्स को खासा नुकसान होगा ।

दरअसल, कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रॉन ने एक बार फिर सरकार की चिंता बढ़ा दी है जिसके बाद सरकार ने सख्ती शुरू कर दी है । कई ऐसे राज्य हैं जहां पर नाइट कर्फ्यू लगना शुरू हो गया है तो कई जगह थियेटर बंद होने का एलान भी किया जा चुका है । जनवरी महीने में पांच बड़ी फिल्में रिलीज होने वाली थीं जिसमें बड़े बजट की फिल्में आरआरआर, राधेश्याम, पृथ्वीराज और अटैक हैं, ऐसे में इन फिल्मों की रिलीज का टलना भी लगभग तय माना जा रहा है ।