नरेंद्र मोदी सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र के सबसे अहम वादे को पूरा करते हुए जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को हटाने का ऐतिहासिक फैसला सुनाया । गृहमंत्री अमित शाह ने आज यानी सोमवार को अनच्छेद 370 हटाने की जानकारी राज्यसभा में दी जिसके तहत जम्मू-कश्मीर राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश में बांटा जाएगा । जम्मू-कश्मीर का पहला हिस्सा जम्मू-कश्मीर ही होगा । ये दिल्ली की तरह एक केंद्र शासित प्रदेश होगा । यहां पर एक विधानसभा होगी । अब तक जम्मू-कश्मीर के साथ रहने वाला लद्दाख अब अलग केंद्र शासित प्रदेश हो गया है । जहां पहले जम्मू-कश्मीर में दोहरी नागरिकता होती थी अब इस 370 धारा हटने के बाद सभी भारत के नागरिक होंगे ।

जम्मू-कश्मीर धारा 370 : मोदी सरकार के ऐतिहासिक फैसले पर बॉलीवुड का रिएक्शन, कंगना रनौत ने कहा-'आतंक मुक्त भारत की दिशा में ऐतिहासिक कदम'

जम्मू-कश्मीर धारा 370 हटने पर कंगना रनौत का आया रिएक्शन

मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फ़ैसले से जहां संसद में जमकर हो हल्ला हुआ वहीं देशभर में खुशी की लहर दौड़ गई है । बॉलीवुड सितारे भी इस ऐतिहासिक फ़ैसले पर अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं । कंगना रनौत, अनुपम खेर, जायरा वसीम, विवेक ओबेरॉय, परेश रावल, समेत तमाम बड़े सितारे इस पर अपनी राय व्यक्त कर रहे हैं ।

कंगना ने धारा 370 के तहत कई विशेषाधिकार खत्म किए जाने पर अपने विचार व्यक्त किए हैं । कंगना ने कहा कि, "370 को हटाए जाने का काम पिछले काफी वक्त से पेंडिंग पड़ा था, यह आतंक मुक्त भारत की दिशा में ऐतिहासिक कदम है, मैं इस पर पिछले काफी वक्त से जोर दे रही हूं । और मैं जानती थी कि यदि कोई इस असंभव काम को पूरा कर सकता है तो वो पीएम मोदी हैं ।"

कंगना ने लिखा, "वह सिर्फ एक दूरदृष्टा नेता नहीं हैं बल्कि उनके पास जरूरी साहस और क्षमता भी है जो उसे हकीकत बना सकती है जिसे आप सोच भी नहीं सकते । मैं जम्मू कश्मीर समेत पूरे भारत को बधाईयां देती हूं । हम साथ में एक उज्जवल भविष्य की ओर देख रहे हैं ।"

 

View this post on Instagram

 

#KanganaRanaut on #Article370: It's a historic step in the direction of terrorism free nation!

A post shared by Kangana Ranaut (@team_kangana_ranaut) on