2022 से अक्षय कुमार का बॉक्स ऑफिस पर बुरा दौर चल रहा है।  सेल्फी (2023) की बड़ी असफलता के कारण साल 2023 की शुरुआत भी उनके लिए दुखद रही । हालाँकि, उनकी फिल्म ओएमजी 2 ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया और एडल्ट सर्टिफिकेट के बावजूद भी 150 करोड़ का आंकड़ा पार करने में कामयाब रही । वहीं इस साल बॉलीवुड को अभी तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फ़िल्में भी मिली जिसमें शाहरुख खान की दो फ़िल्में पठान और जवान हैं और सनी देओल की गदर 2 रही जिसने बॉक्स ऑफिस पर अपनी सफलता से इतिहास रच दिया ।

फ़िल्मों को 1000 करोड़ रू का बिज़नेस करने वाले सलमान खान के बयान पर अक्षय कुमार का रिएक्शन ; “मुझे उम्मीद है कि हम 2000 से 3000 करोड़ रु कमाने वाली फिल्में बनाएंगे”

बॉक्स ऑफिस दवाब के लिए फ़िल्में नहीं बनाई जानी चाहिए

हाल ही में पंजाबी फिल्म मौजां ही मौजां के ट्रेलर लॉन्च पर सलमान खान ने कहा, “मुझे लगता है कि रु. 100 करोड़ का आंकड़ा अब सबसे निचले स्तर पर पहुंचने वाला है । फिल्में अब 400, 500 या 600 करोड़ से भी ज्यादा का बिज़नेस करने जा रही हैं । सिर्फ पंजाबी इंडस्ट्री के लिए नहीं यहां तक कि मराठी फिल्में भी इस समय बड़ी संख्या में कमाई कर रही हैं । मूल रूप से, लोग एक बार फिर सिनेमाघरों में जाकर फिल्में देखने जा रहे हैं। इसलिए, 100 करोड़ की कमाई करना कोई बहुत बड़ी बात नहीं होगी । अब फ़िल्मों को 1000 करोड़ रू का बिज़नेस करना चाहिए ।

और अब मिशन रानीगंज के प्रमोशन के दौरान अक्षय कुमार ने सलमान खान की 100 करोड़ क्लब वाली टिप्पणी पर कॉमेंट करते हुए कहा कि केवल कमर्शियल सक्सेस के आधार पर फिल्मों पर दबाव नहीं बनाने की जरूरत पर जोर दिया है । उनका मानना है कि कुछ कहानियां केवल कमाई के लिहाज से नहीं बल्कि उसकी अहमियत के लिए बताई जानी चाहिए । अक्षय ने दिए अपने इंटरव्यू में कहा, “मुझे उम्मीद है कि हिंदी फिल्म जगत और ज्यादा हिट फिल्में देगा । मुझे बेहद खुशी हुई जब शाहरुख खान की जवान ने इतनी अच्छी कमाई की । गदर 2, ओएमजी 2 जैसी अन्य फिल्मों ने भी अच्छा किया । इसलिए यह फिल्म जगत के लिए बहुत अच्छा है । 1000 करोड़ की उपलब्धि एक अच्छी चीज है । मुझे उम्मीद है कि हम 2000 से 3000 करोड़ रुपये कमाने वाली फिल्में बनाएंगे । उसके बाद हम हॉलीवुड जैसी फिल्में भी बना सकते हैं । हमारे पास जिस तरह का सिनेमा, स्क्रिप्ट और कहानियां हैं उनके पास नहीं है ।