कंगना रनौत और रंगोली चंदेल को मुंबई पुलिस ने तीसरी बार भेजा समन, सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने और बॉलीवुड को बदनाम करने के लगे आरोप

Nov 18, 2020 - 17:48 hrs IST

अपने बेबाक बयानों के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत को मुंबई पुलिस ने एक बार नोटिस भेजा है । बांद्रा पुलिस स्टेशन में कंगना रनौत और उनकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ़ दर्ज एफ़आईआर के चलते मुंबई पुलिस ने पूछताछ के लिए तीसरी बार समन भेजा है । इस समन में पुलिस ने कंगना और रंगोली को 23-24 नवंबर को बांद्रा पुलिस स्टेशन में पूछताछ के लिए हाजिर होने को कहा है । बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के आदेश पर कंगना और रंगोली के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है ।

कंगना रनौत को समन भेजा

आईपीसी की धारा 295(a) 153 (a) और 124(a) के तहत कंगना और रंगोली के खिलाफ़ FIR दर्ज की गई है और FIR MECR नंबर 3/20 है । बांद्रा मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट के आदेश पर कंगना और रंगोली के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है । बांद्रा कोर्ट ने कास्टिंग डायरेक्टर साहिल अशरफ सय्यद की शिकायत के बाद में कंगना और उनकी बहन के खिलाफ FIR दर्ज करने के आदेश दिए थे ।

बता दें कि इससे पहले भी कंगना और रंगोली को दो बार समन भेजा जा चुका है और दोनों समन के जवाब में वह पेश नहीं हुई । पहले समन का जवाब उन्होंने ये कहते हुए दिया कि उनके घर में शादी है और दूसरे समन का उन्होंने जवाब ही नहीं दिया । इसलिए अब उन्हें तीसरी बार समन भेजा गया है ।

कंगना और रंगोली के खिलाफ़ दर्ज हुई FIR के मुताबिक, दोनों बहनों ने अपने ट्वीट्स के जरिए सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने और महाराष्ट्र सरकार का नाम बदनाम करने का काम किया है । वहीं, कोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया था कि कंगना लगातार बॉलीवुड को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं । सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से लेकर टीवी तक, हर जगह वह बॉलीवुड के खिलाफ बोल रही हैं । कंगना ने बॉलीवुड के हिंदू और मुस्लिम कलाकारों के बीच खाई पैदा की है । वह लगातार आपत्तिजनक ट्वीट कर रही हैं जिससे न केवल धार्मिक भावनाएं आहत हुई बल्कि फिल्म इंडस्ट्री में कई लोग इससे आहत हैं ।

Related Articles

Recent Articles