इसमें कोई शक नहीं है कि कपूर खानदान के चश्मोचिराग रणबीर कपूर, बॉलीवुड के मोस्ट एलिजेबल बैचलर है । रणबीर कपूर लड़कियों में बहुत लोकप्रिय हैं और उनकी फ़ैन फ़ोलोइंग भी काफ़ी तादाद में है । हाल ही में महिला सशक्तिकरण के सपोर्ट में आयोजित हुए वार्षिक कार्यक्रम मिज़वान फ़ैशन शो, रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण फ़ैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा के लिए शो स्टोपर्स बने । रैंप पर रणबीर और दीपिका ने अपने रॉयल अवतार से शो की गरिमा को बढ़ा दिया । लेकिन इस दौरान रणबीर ने महिला सशक्तिकरण पर जो अपनी राय रखी, उसे सुनकर हर महिला को उनसे प्यार हो जाएगा ।

महिलाओं के बारें में कही गई ये बातें रणबीर कपूर की गर्ल फ़ैन फ़ोलोइंग बढ़ा देगी

रणबीर कपूर ने महिलाओं के पक्ष में कही ये बातें

रणबीर इंडस्ट्री में अपनी प्लेबॉय इमेज के लिए भी जाने जाते हैं लेकिन शायद ही कोई जानता होगा कि, रणबीर महिला-पुरुष समानता पर बहुत जोर देते हैं । इतना ही नहीं उन्होंने महिलाओं के सशक्तिकरण के बारे में कुछ उदाहरण दिए, जिसे सुनकर कोई भी उनसे प्यार कर बैठेगा । रणवीर ने कहा, ''मेरी मां हमेशा कहती हैं कि वही पुरुष अच्छा होता है जो महिला का हमेशा सम्मान करता है । एक पुरुष तभी अच्छा होता है जब वह अपनी पत्नी, बेटी, बहन, मां को वह स्पेस देता है जो वह होना चाहती हैं । मैं वास्तव में वैसा ही पुरुष बनने की कोशिश कर रहा हूं ।''

देश की महिलाओं को सशक्त बनाने और उनके लिए समान अधिकार हासिल करने पर उनके विचार पूछे जाने पर रणबीर ने कहा, ''मुझे लगता है कि सबसे पहले हमें मर्दानगी की धारणा को बदलना होगा । मुझे लगता है कि हमारे दिमाग में मर्दानगी के बारे में जो विचार है.. अगर हम इस भावना को बदल सकते हैं तो यह बड़ी बात होगी । ऐसा करने के बाद हमें अपने देश के नागरिकों, खासकर लड़कियों और महिलाओं को प्रोत्साहित करने के लिए एक मंच प्रदान करना चाहिए ।

यह भी देखें : मिज़वान फैशन शो में रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण बने शो स्टॉपर्स

आपको बता दें कि रणबीर, फ़िलहाल अपनी आगामी महत्वाकांक्षी फ़िल्म दत्त बायोपिक की रिलीज की तैयारियों में व्यस्त है । इस फ़िल्म का ट्रेलर आईपीएल मैच 2018 के मैच, हैदराबाद सनराईजर्स बनाम मुंबई इंडियंस के बीच होने वाले मैच, जो 24 अप्रैल को खेला जाएगा, के बीच रिलीज किया जाएगा । फ़िल्म के निर्देशक राजकुमार हिरानी और अभिनेता रणबीर इस दौरान फ़िल्म के बारें में बातचीत करते हुए नजर आएंगे ।