यश राज फिल्म्स की ठग्स ऑफ हिंदोस्तान को अब तक की सबसे बड़ी भारतीय फिल्म रिलीज कहा जा सकता है । ठग्स ऑफ हिंदोस्तान इस दीवाली पर रिलीज होने वाली बॉलीवुड की सबसे बड़ी फ़िल्म में से एक है और पहली बार भारतीय सिनेमा के दो सबसे बड़े किंवदंती अमिताभ बच्चन और आमिर खान को एक साथ लाकर एक अविश्वसनीय कास्टिंग के साथ यह बॉलीवुड द्वारा निर्मित सबसे बड़ी फिल्म है । इस फ़िल्म में दर्शकों को दिल दहला देने वाले एक्शन सीक्वेंस देखने मिलेंगे जिसे अमिताभ बच्चन और आमिर खान ने बखूबी निभाया है । जटिल और कठिन एक्शन सीक्वेंस को फिल्माने से पहले दोनों अभिनेताओं को कठोर एक्शन प्रशिक्षण से गुजरना पड़ा ।

ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के लिए अमिताभ बच्चन और आमिर खान ने सीखी तलवारबाजी

अमिताभ बच्चन और आमिर खान ने ली कड़ी ट्रेनिंग

इस बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा,"वास्तव में इन अनुक्रमों से गुजरने से पहले, विक्टर और आदि ने कहा था कि आपको थोड़ी ट्रेनिंग ले लेनी चाहिए । इसिलए हम जिम में तलवार चलाना सिख रहे थे । इस फ़िल्म में बिल्डिंग से कूदना, कलाबाजी, गोताखोरी और चढ़ाई करना जैसे बहुत सारे एक्शन सीक्वेंस शामिल है। ये सभी लाइव किए गए थे । यदि आपने खुद को एक परियोजना के लिए प्रतिबद्ध किया है तो मुझे लगता है कि आपको सभी आशंकाओं और चुनौतियों को दूर रख कर, जैसा आप से कहा जाए वैसे करना चाहिए ।"

वही, आमिर ने कहा,"ठग्स करने से ठीक पहले मैंने दंगल की थी । हम दोनों (फातिमा और मैं) कुश्ती में डेढ़ साल से प्रशिक्षण कर रहे थे । कुश्ती में आप कमर से झुकते हैं और आप जितना संभव हो उतना झुक कर खड़े रहने की कोशिश करते है । परिणामस्वरूप मैं झुक कर खड़ा रहता था इसिलए मुझे इस आदत से बाहर निकालने के लिए उन्हें कोशिश करनी पड़ी । मुक्केबाजी, किकिंग, रोलिंग, तलवारबाजी सीखने के लिए हमें ट्रेनिंग से गुज़रना पड़ा । ऐसा बहुत कुछ हुआ जिसने हमें इस तरह की फिल्म के लिए अच्छी पकड़ दे दी है ।"

यह भी पढ़ें : ठग्स ऑफ हिंदोस्तान के नए पोस्टर में दिखा अमिताभ बच्चन का इंटेस लुक, तो आमिर खान का दिखा मस्तमौला अंदाज

ठग्स ऑफ हिंदुस्तान में कैटरीना कैफ और फातिमा साना शेख भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी। वाईआरएफ की मेगा एक्शन फ़िल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तान 8 नवंबर को हिंदी, तमिल और तेलुगू में राष्ट्रीय अवकाश पर रिलीज होने के लिए तैयार हैं ।