शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान, बोनी कपूर की बेटी ख़ुशी कपूर और अमिताभ बच्चन के नाती अगस्त्य नंदा की पहली बॉलीवुड फ़िल्म द आर्चीज़ का ट्रेलर फ़ाइनली रिलीज़ हो चुका है । सुहाना खान, ख़ुशी कपूर और अगस्त्य नंदा के अलावा इस फ़िल्म में , मिहिर आहूजा, वेदांग रैना और युवराज मेंडा भी अहम रोल में नज़र आयेंगे । आपको बता दें कि द आर्चीज़ का फ़र्स्ट गानासुनोसबसे पहले बॉलीवुड हंगामा ओटीटी इंडिया फेस्ट डे रिलीज हुआ था और इस दौरान फ़िल्म कि डायरेक्टर जोया अख़्तर,प्रोड्यूसर व फ़िल्म की स्टार कास्ट अगस्त्य नंदा, डॉट, खुशी कपूर, मिहिर आहूजा, सुहाना खान, वेदांग रैना और युवराज मेंडा भी उपस्थित थे । और अब मेकर्स ने फ़िल्म के ट्रेलर को भी रिलीज कर दिया है । द आर्चीज़ थिएटर की बजाए डायरेक्ट नेटफ्लिक्स पर 7 दिसंबर को रिलीज होगी ।

The Archies trailer: जोया अख़्तर की द आर्चीज़ के ट्रेलर में दिखा बॉक्स ऑफिस पोटेंशियल ; सुहाना खान ने चुराई लाइमलाइट

द आर्चीज़ के ट्रेलर में सुहाना खान ने खींची लाइमलाइट

ट्रेलर की शुरुआत फ़िल्म के किरदारों के परिचय और रिवरडेल के सुरम्य, काल्पनिक शहर से होती है । फ़िल्म में नए कलाकारों के अलावा, कुछ और दिग्गज एक्टर्स भी अहम रोल में नज़र आने वाले हैं और उनमे शामिल हैं विनय पाठक, अली खान आदि ।

सभी कलाकार रेट्रो-स्टाइलिश लुक में नज़र आ रहे हैं लेकिन स्क्रीन पर उनकी उपस्थिति प्रोमिसिंग लग रही है । शाहरुख खान की बेटी सुहाना ने वेरोनिका के रूप में फ़िल्म की पूरी लाइमलाइट चुरा ली है । ट्रेलर में दिखाए गए उनके दो डायलॉग – “रिवरडेल को भी पता होना चाहिए कि मैं वापस आ गई हूंऔरमैंने भी मेरे साथ अच्छा समय बिताया” – बहुत ही दिलकश और काफ़ी मजेदार हैं ।

द आर्चीज़ का ट्रेलर साबित करता है कि निर्देशक जोया अख्तर और लेखिका जोया, आयशा डेविट्रे ढिल्लों और रीमा कागती के हाथों में एक सफल युवा मनोरंजन फिल्म है । सबसे अच्छी बात ये है कि इसका प्रीमियर नेटफ्लिक्स पर हो रहा है, इसका मतलब है कि यह एक साथ 150 से अधिक देशों तक पहुंचेगी ।

लेकिन ट्रेलर देखकर ऐसा लग रहा है कि फ़िल्म में बॉक्स ऑफिस पोटेंशियल है यानी द आर्चीज़ को सिनेमाघरों में भी रिलीज़ होने का मौका मिलता, जैसे विदेश में नेटफ्लिक्स की कुछ ऑरिजनल फ़िल्में जैसे द आयरिशमैन (2019), डोंट लुक अप (2021) ग्लास अनियन: ए नाइव्स आउट मिस्ट्री (2022) सिनेमाघरों में सीमित स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी वैसे ही द आर्चीज़ अपने लिए दर्शक जुटाने में ज़रूर कामयाब हो पाती ।

द आर्चीज़ की सबसे ख़ास बात ये है कि इसकी पूरी मैन लीड कास्ट की उम्र 17 साल है ऐसा बॉलीवुड में कम ही देखने को मिलता है । हालांकि हॉलीवुड में ऐसा होना सामान्य बात है । निश्चित रूप से द आर्चीज़ 25 वर्ष से कम आयु के एक बड़े लक्षित दर्शक वर्ग को आकर्षित करती है । इसके अलावा कुछ स्टार किड्स पहले से ही काफ़ी लोकप्रिय हैं । इसलिए कुल मिलाकर द आर्चीज़ को थिएटर में अपने लिए दर्शक आसानी से मिल जाते ।

इस साल की शुरुआत में, हमने देखा कि कैसे युवा भीड़ बार्बी को देखने के लिए उमड़ पड़ी थी । सिनेमाघरों में जश्न जैसा माहौल था क्योंकि फिल्म की थीम के मुताबिक लड़कियों और यहां तक कि लड़कों ने भी गुलाबी रंग के कपड़े पहने थे । द आर्चीज़ के मामले में भी कुछ ऐसा ही हो सकता था । टीनएज लड़के और लड़कियां इस फिल्म को देखने के लिए अपने पसंदीदा पात्रों को फ़ॉलो करते हुए रेट्रो पोशाकें पहनते ।