Shiamak Davar-1

अपने तीन दशक के शानदार करियर में पहली बार कॉरियोग्राफर-गायक श्यामक दावर पहली बार एक मराठी फिल्म के लिए कॉरियोग्राफ़ी करते हुए नजर आने वाले हैं । फैशन डिजाइनर से निर्देशक बने विक्रम फडनीस की पहली फिल्म 'हृदयांतर' में श्यामक दावर की शानदार कॉरियोग्राफ़ी नजर आने वाली हैं । फ़िल्म के सेट पर श्यामक ने विक्रम फ़डनीस को एक यादगार तोहफ़ा दिया जिसे पाकर वे काफ़ी खुश हुए ।

आपको बता दें कि 'विक्रम फडनीस प्रोडक्शन' और 'यंग बेरी एन्टरटेन्मेट' (प्रताप सरनाईक और उनके बेटे पुर्वेश सरनाईक) के निर्माण में बन रहीं, फिल्म 'हृदयांतर' एक भावनात्मक कहानी हैं । इस फिल्म में सुबोध भावे और मुक्ता बर्वे मुख्य भुमिका में नजर आने वाले हैं ।

Shiamak Davar-2

कॉरियोग्राफ़र श्यामक दावर ने मराठी फ़िल्म 'हृदयांतर' के सेट पर जब फ़िल्म के निर्माता-निर्देशक विक्रम फ़डनीस को नटराज की मूर्ति दी, तो वो पल विक्रम के लिए कफ़ी यादगार रहा । जिसे कुछ इस तरह विक्रम ने बयां किया, “मेरे लिए यह सम्मान की बात हैं की, श्यामक दावर मेरी फिल्म में एक गाने की कॉरियोग्राफ़ी कर रहें हैं । मैं उन्हे पिछले 25 सालों से जानता हूँ । और हमारे इतने सालों के मजबूत रिश्ते की वजह से श्यामक इस फिल्म का हिस्सा होने के लिए तैयार हो गयें । वह इस फ़िल्म में एक कॉरियोग्राफ़र की भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । हमने हाल ही में उनके द्दारा कॉरियोग्राफ़ किया हुआ गाना शूट किया हैं । सेट पर आकर उन्होंने जब मुझे नटराज की मूर्ति दी, तब तो मैं काफी खुश हो गया । एक कलाकार के लिए नटराज की मूर्ति काफी अहमियत रखती हैं । उनका यह यादगार तोहफा मेरे लिए प्यार और पवित्रता का प्रतीक हैं ।'

जैसा कि आप तस्वीर में देख सकते हैं कि श्यामक दावर से नटराज मूर्ति पाकर विक्रम काफ़ी खुश नजर आ रहे हैं । और जबकि दूसरी तस्वीर में फ़िल्म के निर्माता-निर्देशक विक्रम फ़डनीस, श्यामक दावर, फ़िल्म की अभिनेत्री मुक्ता बर्वे और अन्य कलाकरों संग नजर आ रहे हैं ।

Shiamak Davar-3

श्यामक दावर और विक्रम फडनीस का आपस में अच्छा तालमेल हैं । विक्रम की डेब्यू फिल्म के लिए कॉरियोग्राफ़ी करते वक्त की खुशी महसूस करतें हुए श्यामक बतातें हैं, “जब विक्रम ने मुझे फिल्म के लिए पूछा तो मैंनें तुरंत फिल्म के लिए हाँ कर दी । मेरे तीस साल के करियर में मैंने एक भी मराठी फिल्म के लिए कॉरियोग्राफ़ी नही की हैं । मैं हमेशा से ही बॉलीवुड के साथ जुडा हुआ हूँ । विक्रम मेरा काफी अच्छा

दोस्त हैं । और सिर्फ उसी के लिए मैंने यह चुनौती स्वीकार की ।'

हाल ही में मुंबई में फिल्म हृदयांतर का दूसरा शेड्युल पूरा हो गया हैं । गौरतलब है कि विक्रम के अच्छे दोस्त और शुभचिंतक शाहरूख खान ने विक्रम की पहली फ़िल्म ‘हृदयांतर’ का क्लैप शॉट दिया । सुपरस्टार शाहरूख खान की मौजूदगी,फिल्म की टीम के लिए यादगार रहीं । शाहरूख ने यहाँ आकर फ़िल्म की पूरी टीम को शुभकामनाएँ दी ।