प्रसिद्ध अभिनेता ऋचा चड्ढा और अली फज़ल द्वारा स्थापित प्रोडक्शन हाउस, पुशिंग बटन स्टूडियोज यह घोषणा करते हुए रोमांचित है कि उनके पहले प्रोडक्शन, गर्ल्स विल बी गर्ल्स को प्रतिष्ठित साउथ बाय साउथ वेस्ट (SXSW) फिल्म फेस्टिवल के लिए चुना गया है। SXSW, विश्व स्तर पर सबसे बड़े और सबसे प्रसिद्ध फिल्म समारोहों में से एक है, और 8 से 17 मार्च, 2024 तक ऑस्टिन, टेक्सास में आयोजित किया जाएगा।

ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की पहली प्रोडक्शन फ़िल्म गर्ल्स विल बी गर्ल्स साउथ बाय साउथ वेस्ट फिल्म फेस्टिवल के लिए हुई सेलेक्ट

ऋचा चड्ढा और अली फज़ल की फ़िल्म गर्ल्स विल बी गर्ल्स

सनडांस में अपने विश्व प्रीमियर में आलोचनात्मक प्रशंसा प्राप्त करने के बाद गर्ल्स विल बी गर्ल्स को फेस्टिवल फेवरेट श्रेणी में प्रदर्शित किया जाएगा। शुचि तलाती द्वारा निर्देशित, इस फिल्म को पिछले कुछ वर्षों में भारत में सामने आई सबसे सम्मोहक उभरती हुई कहानियों में से एक के रूप में सराहा गया है। गर्ल्स विल बी गर्ल्स ने सनडांस में दो महत्वपूर्ण पुरस्कार जीते: सर्वश्रेष्ठ फिल्म के लिए ऑडियंस च्वाइस अवार्ड और मुख्य अभिनेत्री प्रीति पाणिग्रही के उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए स्पेशल जूरी अवार्ड मिला। फिल्म ने वल्चर, वैरायटी और वोग द्वारा क्यूरेट की गई सनडांस 2024 की सर्वश्रेष्ठ फिल्मों की सूची में भी जगह बनाई।

कथानक एक 16 वर्षीय लड़की के इर्द-गिर्द केंद्रित है जो एक बोर्डिंग स्कूल की सीमा के भीतर किशोरावस्था की चुनौतियों का सामना कर रही है। कलाकारों में कानी कुसरुति, जितिन गुलाटी, प्रीति पाणिग्रही और केसव बिनॉय किरण प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

ब्लिंक डिजिटल और डोल्से वीटा फिल्म्स के सहयोग से पुशिंग बटन स्टूडियो के तहत फिल्म का सह-निर्माण करते हुए, इस जोड़ी ने SXSW में फिल्म के चयन के साथ अपनी टोपी में एक और उपलब्धि जोड़ ली है।

इसके बारे में बोलते हुए, ऋचा और अली ने व्यक्त किया, “हम अपने पहले प्रोडक्शन, 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' को प्रतिष्ठित SXSW फिल्म फेस्टिवल के लिए चुने जाने से बहुत खुश और सम्मानित महसूस कर रहे हैं। अवधारणा से स्क्रीन तक की यह यात्रा बेहद फायदेमंद रही है, और सनडांस में फिल्म की मान्यता ने हमारे उत्साह को बढ़ा दिया है। निर्देशक सुचि तलाती के नेतृत्व में एक असाधारण टीम के साथ जुड़ते हुए, हमारा लक्ष्य एक ऐसी युग-युग की कहानी पेश करना है जो सार्वभौमिक रूप से गूंजती है। SXSW में महोत्सव पसंदीदा श्रेणी में चयन हमारे सामूहिक प्रयासों को मान्य करता है और फिल्म के प्रभाव की पुष्टि करता है। हम 'गर्ल्स विल बी गर्ल्स' को इतनी गर्मजोशी से अपनाने के लिए दर्शकों, आलोचकों और फेस्टिवल्स के प्रति अपना हार्दिक आभार व्यक्त करते हैं।