एक ऐसा समय में जब सिनेमाघरों में दर्शकों की संख्या कम हो गई थी लेकिन बावजूद इसके रॉकिंग स्टार यश की केजीएफ 2 जबरदस्त सफलता हासिल की । फिल्म ने बड़े पैमाने पर दर्शक बटोरे और भारतीय सिनेमा के लिए बॉक्स ऑफिस पर नया बेंचमार्क स्थापित किया । यश के प्रभावशाली प्रदर्शन और बेजोड़ स्क्रीन-प्रेजेंस की विश्व स्तर पर सराहना की गई । केजीएफ 2 ने पांच भाषाओं में ऐतिहासिक संख्या दर्ज कर देश के हर हिस्से के सिनेमाघरों से दर्शकों का भरपूर प्यार पाया और ऐसे में कन्नड़ फिल्म उद्योग वैश्विक मानचित्र पर आ गया ।

केजीएफ स्टार यश ने अपनी अगली फ़िल्म को लेकर कहा, “उम्मीद है कि हमारे काम को देखकर हर कोई खुश होगा”

केजीएफ़ फ़ेम यश की अगली फ़िल्म

कई सारे प्रोजेक्ट भूमिकाओं और कैमियो से उनका नाम जोड़कर अफवाहें और अटकलें लगाई गई लेकिन सुपरस्टार ने अपने अगले प्रोजेक्ट तक चुप रहने का फैसला किया । हाल ही में यश ने अपने आगामी प्रोजेक्ट का खुलासा किया है, जिसे अस्थायी रूप से यश 19 कहा जा रहा है। एक मीडिया के एक वर्ग से बात करते हुए, यश ने कहा, “हम ईमानदारी और समर्पण के साथ काम कर रहे हैं क्योंकि इसे पूरा देश, वास्तव में पूरी दुनियां देख रही है । मैं अपनी जिम्मेदारी से वाकिफ हूं और इसीलिए हम काफी लंबे समय से इसपर कड़ी मेहनत कर रहे हैं । उम्मीद है कि हमारे काम को देखकर हर कोई खुश होगा ।” 

यश का शानदार प्रदर्शन, इन्टेन्सिटी और स्वैग, फिल्म की सफलता के पीछे एक प्रमुख कारक बना । सुपरस्टार ने न केवल फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई, बल्कि केजीएफ के लिए पैन इंडिया रिलीज के पीछे अग्रणी दूरदर्शी भी थे । यश ही वह व्यक्ति थे जिन्होंने नेशन- वाइड  रिलीज सुनिश्चित करने, वितरकों से संपर्क करने से लेकर यह सुनिश्चित किया कि फिल्म को पांच अलग भाषाओं में डब किया जाए और उन्होंने यह ऐसे समय में किया जब अधिकांश कन्नड़ फिल्में राज्य की सीमाओं के बाहर रिलीज सुनिश्चित करने के लिए संघर्ष कर रहे थे । आज, यश देश के सबसे बड़े और सबसे पसंदीदा सुपरस्टारों में अपनी जगह बना ली है और अपना डायलॉगपावरफुल पीपल मेक प्लेस पावरफुलको हकीकत में बदलकर कन्नड़ इंडस्ट्री को भी ताकतवर बना दिया है ।

केजीएफ की रिलीज के बाद से दर्शक उनकी अगली फिल्म की जानकारी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं । जबकि सुपरस्टार के पास देश भर के सबसे बड़े नामों से फिल्म के प्रस्तावों और स्क्रिप्ट की बाढ़ आ गई थी । लेकिन यश हमेशा ही कंटेंट ओरिएंटेड स्क्रिप्ट चुनने में अपना विश्वास रखते हैं ।

यश की अगली फिल्म को लेकर प्रत्याशा काफी ज्यादा है । कन्नड़ इंडस्ट्री को राष्ट्रीय मानचित्र पर लाने और देश भर के सिनेमाघरों को पुनर्जीवित करने के बाद, यह देखना दिलचस्प होगा कि अभिनेता के पास आगे और क्या है ।

टैग: KGF 2,South,Yash