इस साल की शुरुआत में सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में ऐतिहासिक शुरुआत करने और बड़े पैमाने पर तारीफ़ हासिल करने के बाद, जाने-माने फिल्म निर्माता नाग अश्विन की कल्कि 2898 एडी को 2024 की सबसे बड़ी पैन इंडिया रिलीज में से एक माना जा रहा है । एक मेगा बजट विज्ञान- अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी की मुख्य भूमिकाओं वाली साई-फाई से यह फिल्म दुनिया भर के सिनेप्रेमियों को एक खास सिनेमाई अनुभव प्रदान करने की उम्मीद है।

प्रभास की साई-फ़ाई थ्रिलर कल्कि 2898 एडी में डायरेक्टर नाग अश्विन ने वीएफ़एक्स के लिए मेक इन इंडिया को किया सपोर्ट

प्रभास की कल्कि 2898 एडी में भारत का वीएफ़एक्स

महाकाव्य के बारे में एक दिलचस्प अपडेट में, फिल्म के निर्देशक नाग अश्विन ने अब हैदराबाद में वीएफएक्स समिट 2023 में गेम-चेंजिंग घोषणा की है। कल्कि 2898 एडी के लिए अपने नजरिया का खुलासा करते हुए, नाग अश्विन ने खुलासा किया कि उन्होंने शुरुआत में पीएम नरेंद्र मोदी की 'मेक इन इंडिया' पहल से प्रेरित होकर फिल्म के पूरे वीएफएक्स को भारत के भीतर पूरा करने का लक्ष्य रखा था। हालाँकि, इसे पूरी तरह से हासिल नहीं किया जा सका, कल्कि 2898 एडी के वीएफएक्स काम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा भारत के भीतर इस क्षेत्र में देश की प्रतिभा और प्रौद्योगिकी को उजागर करने के लिए किया जा रहा है।

वास्तव में भारतीय सिनेमा में एक महत्वपूर्ण मोड़, महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट ग्लोबल बाजारों और दर्शकों के लिए दृश्य प्रभावों में देश की क्षमताओं का प्रदर्शन करेगी। इस बीच, हाल ही में मेगास्टार अमिताभ बच्चन के जन्मदिन पर निर्माताओं ने फिल्म से अभिनेता का लुक जारी किया, जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया और महाकाव्य से उम्मीदें और भी बढ़ा दीं ।

नाग अश्विन द्वारा निर्देशित, कल्कि 2898 एडी को पौराणिक कथाओं से प्रेरित एक साई-फाई फिल्म माना जाता है, जिसमें अमिताभ बच्चन, कमल हासन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी मुख्य भूमिका में हैं। 'कल्कि 2898 एडी' एक बहुभाषी फिल्म है। वैजयंती मूवीज़ द्वारा संचालित, जो भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में अपना 50वां वर्ष मना रहा है ।