बॉलीवुड में कई सालों से कुछ स्टार्स हिंदी सिनेमा पर राज कर रहे हैं और वो हैं शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, अजय देवगन और अक्षय कुमार । कुछ दिन पहले सलमान खान ने भी अपने एक बयान में कहा था कि, ये पाँचों स्टार्स इतनी जल्दी रिटायर नहीं होने वाले । ऐसे में सवाल उठता है की क्या बॉलीवुड में ऐसा कोई एक्टर नहीं जिसमें अगला सुपरस्टार बनने की क़ाबिलियत हो । इस बारें में ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने बॉलीवुड हंगामा से हुई एक्सक्लूसिव बातचीत में हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में सुपरस्टार्स के बारे में खुलकर बात की और कहा कि वक्त हमेशा बदलता है आज कोई और है कल कोई और रहेगा ।

EXCLUSIVE: आमिर खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सलमान खान, शाहरुख खान के बाद बॉलीवुड का अगला सुपरस्टार कौन ?, तरण आदर्श ने कहा, “वक्त हमेशा बदलता है आज कोई और है कल कोई और रहेगा”

बॉलीवुड का अगला सुपरस्टार कौन  

बॉलीवुड हंगामा के साथ बातचीत में तरण ने अगले सुपरस्टार के बारें में बात करते हुए कहा, “यह एक दिलचस्प दौर है जिसमें हम अभी बड़े सितारों के साथ हैं, चाहे वह आमिर खान, अक्षय कुमार, अजय देवगन, सलमान खान, शाहरुख खान और यहां तक कि साउथ के प्रभास हों । मुझे लगता है कि जून के बाद का साल बहुत अच्छा रहने वाला है । मुझे लगता है कि कई युवा कलाकार भी आ रहे हैं । रणबीर कपूर एनिमल लेकर आ रहे हैं, रणवीर सिंह रॉकी और रानी की प्रेम कहानी लेकर आ रहे हैं, फिर सनी देओल हैं जो गदर 2 के साथ अंतराल के बाद वापसी कर रहे हैं । क्या दिलचस्प है फ़ेज़ है ।

सुपरस्टार के इतिहास के बारे में बात करते हुए, तरण ने आगे कहा, “कभी-कभी मैं ऐसी खबरें पढ़ता हूं जो ये दावा करती हैं की, ‘सलमान, शाहरुख, आमिर, अक्षय, अजय और ऋतिक के बाद कोई सुपरस्टार नहीं है । बॉलीवुड में ये आखिरी सुपरस्टार हैं, उनके बाद कोई नहीं है। लेकिन मैं इससे इत्तेफाक नहीं रखता, वक्त बदलता रहता है हमेशा । हिंदी सिनेमा के पहले सुपरस्टार श्री अशोक कुमार थे । उन्होंने देविका रानी के साथ कई सफल फिल्में कीं और फिर किस्मत आईं; यह 1943 में भारत की पहली ब्लॉकबस्टर थी । उसके बाद ऐसा लगा कि अशोक कुमार जितना बड़ा कोई स्टार नहीं हो सकता । इसके बाद तीन बड़े नाम आए- राज कपूर, दिलीप कुमार और देव आनंद । इन तीनों ने इंडस्ट्री पर राज किया और लंबे समय तक ऐसा किया । फिर सवाल उठा कि अगला सुपरस्टार कौन, और फिर राजेश खन्ना आए, लेकिन यह लंबा नहीं चला । इसकी वजह थी नएएंग्री यंग मैनजो अभी भी इंडस्ट्री में हैं, अमिताभ बच्चन । अमिताभ को लेकर स्वर्गीय मनमोहन देसाई ने एक बात कही थी, ऐसा सुपरस्टार 70 सालों में एक बार आता है, लेकिन उनके बाद सलमान खान, शाहरुख खान आए, आज फिर शाहरुख खान वापस आ गए हैं, सलमान टाइगर 3 के साथ वापसी कर सकते हैं । ये तो वक्त है जो बदलता रहता है । कल कोई और था, आज कोई और है, और कल कोई और हो सकता है ।

तरण ने आख़िर में कहा, “नई पीढ़ी से भी बहुत उम्मीदें है उनमे रणबीर कपूर, रणवीर सिंह और कार्तिक आर्यन काफ़ी अच्छा कर रहे हैं । और फिर कहीं से कोई नया स्टार आ जाए, ऐसा भी हो सकता है । और वो इन सब को पीछे छोड़ दे । क्योंकि ये वक़्त है जो बदलता रहता है इसलिए अपने स्टारडम को हल्के में नहीं लेना चाहिए और न ही समय को हल्के में लेना चाहिए ।