नेशनल अवॉर्ड विनर रह चुकी परिणीति चोपड़ा इन दिनों इम्तियाज अली निर्देशित फ़िल्म चमकीला को लेकर प्रशंसा बटोर रही हैं । पंजाबी सिंगर अमर सिंह चमकीला की बायोपिक फ़िल्म, चमकीला में लंबे समय बाद लीड रोल में नज़र आईं परिणीति चोपड़ा को उनके रोल के लिए खूब सराहा जा रहा है । हाल ही में चमकीला के प्रमोशन के दौरान परिणीति चोपड़ा ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में अपनी सफलताओं और असफलताओं के बारें में खुलकर बात की  । साथ ही बॉलीवुड में चल रही लॉबिंग प्रणाली पर भी खुलकर बोला ।

EXCLUSIVE: अपने फ़िल्मी करियर में आए उतार-चढ़ाव पर परिणीति चोपड़ा ने कहा- “मेरा PR गेम सही नहीं है ; मैं पार्टी में नहीं जाती जहां काम के अवसर पैदा होते हैं ; मैं बॉलीवुड में लॉबिंग की प्रणाली को तोड़ना चाहती हूं”

अपने लिए समान अवसर चाहती हैं परिणीति चोपड़ा

इंटरव्यू के दौरान परिणीति ने जोर देकर कहा कि वह जानती हैं कि उनके करियर में क्या सही और क्या गलत हुआ और उन्होंने कहा, “देखिए मैं अभी भोग वही एक्ट्रेस हैं, मुझमें अभी वही टैलेंट हैं । लेकिन मेरे साथ एक प्रोब्लम है कि मेरा पीआर गेम सही नहीं है । मैं डिनर और लंच या पार्टियों में नहीं जाती, जहां बॉलीवुड में काम के अवसर मिलते हैं या रोल्स पर चर्चा होती है । इन इवेंट्स में प्रोजेक्ट बनाए जाते हैं। और मैं उन आयोजनों में नहीं हूं । मैं चाहती हूं कि निर्देशक और निर्माता मुझे मेरे काम के लिए बुलाएं क्योंकि मैं कड़ी मेहनत करने को तैयार हूं । मैंने 10 साल पहले इश्कज़ादे के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता है । मैं अब भी वही अभिनेत्री हूं ।

उन्होंने दिबाकर बनर्जी जैसे फिल्म निर्माताओं के बारे में बात की, जो सिनेमा की प्रतिभा और कला में विश्वास करते हैं और कलाकारों को उनके बाजार मूल्य के बजाय उनकी योग्यता के आधार पर चुनते हैं।मुझे लगता है कि निर्देशकों, निर्माताओं को, जो प्रतिभा को पहचानते हैं, और यदि वे कड़ी मेहनत को पहचानते हैं, तो उन्हें मेरे पास आना चाहिए और मुझे एक अवसर देना चाहिए । मुझे यही सब चाहिए था । उदाहरण के लिए, दिबाकर बनर्जी जैसे फिल्म निर्माता । मैं उन जैसे निर्देशकों को बहुत-बहुत धन्यवाद कहना चाहती हूं। वे कोई दिन या जगह नहीं देखते, बस अपनी कला पर ध्यान केंद्रित करते हैं और कड़ी मेहनत करते हैं। और वे मानते हैं कि उन्होंने मुझमें मेरी प्रतिभा को देखा, उन्होंने मेरे बाजार मूल्य को नहीं देखा और सोचते हैं कि उनकी पिछली चार फिल्में फ्लॉप थीं, इसलिए, मैं उन्हें अपनी फिल्म में नहीं ले सकता । बहुत सारे लोग ऐसा ही सोचते हैं. लेकिन इन फिल्म निर्माताओं ने मेरी तरफ देखा और कहा, 'हमें लगता है कि आप एक शानदार अभिनेत्री हैं, और आप हमारी भूमिका के साथ न्याय करेंगी।  और मुझे वह काम मिल गया । मैं चाहता हूं कि यह आपकी वर्तमान सामाजिक प्रतिष्ठा से परे हो। हो सकता है कि मैंने गलत फिल्में की हो, लेकिन मैं वैसी ही हूं, जिस अभिनेत्री ने 10 साल पहले शुरुआत की थी और वह सही मंच की तलाश में है ।

परिणीति ने आगे कहा, “मैं उन कलाकारों के लिए आवाज बनना चाहती हूं जो किसी लॉबी का हिस्सा नहीं हैं । हो सकता है कि कोई ऐसी प्रतिभा है जो किसी कारणवश बाहर नहीं आ पा रही हो, और किसी ग्रुप का हिस्सा नहीं बन पा रही हो, ऐसे में सभी को समान अवसर मिलना चाहिए । मुझे उम्मीद है कि हम बॉलीवुड में लॉबिंग की इस प्रणाली को तोड़ देंगे क्योंकि मैं समान अवसर और काम चाहती हूं ।

फिल्म चमकीला की बात करें ये नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम हुई है । इसमें दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा ने मुख्य भूमिका निभाई है ।फिल्म की कहानी फेमस पंजाबी सिंगर रहे अमर सिंह चमकीला और उनकी पत्नी अमरजोत की जिंदगी, करियर और अचानक हुई मौत के इर्द-गिर्द घूमती है ।