पोशम पा पिक्चर द्वारा क्रिएटेड और निर्मित, हॉटस्टार स्पेशल्स प्रस्तुत करता है होम शांति, जो देहरादून के एक परिवार की अपने सपनों का घर बनाने की तलाश की दिल को छू लेने वाली कहानी है । अनुभवी अभिनेताओं जिन्होंने अपने शानदार करियर में कई तरह के किरदार निभाए हैं, के लिए यह बताना बेहद दुर्लभ हो जाता है, कि एक विशिष्ट चरित्र उनके लिए पूरी तरह से यूनीक रहा है और उन्हें पहले इसे निभाने का मौका नहीं मिला है। ऐसे में दर्शकों की चहेती अदाकारा सुप्रिया पाठक डिज़्नी+हॉटस्टार पर आने वाली लाइफ सीरीज 'होम शांति' के अपने किरदार के बारे में यह कह रही हैं। हम सभी सुप्रिया को उनकी कई भूमिकाओं के लिए उनकी सटीक कॉमिक टाइमिंग के लिए जानते हैं। लेकिन किसी ने उन्हें कभी भी एक शिक्षक की भूमिका में नहीं देखा हैं। सो बहुमुखी अभिनेता बताती हैं कि सीरीज में सरला की भूमिका को निभाना उन्हें कैसा लगा।

4cea7606-7967-4faa-90cd-b078b5906b8b

होम शांति में सुप्रिया पाठक

सुप्रिया पाठक कहती हैं, “सरला एक मजबूत महिला, एक शिक्षिका और एक वाइस प्रिंसिपल हैं। एक शिक्षिका होने के नाते वह अपने आप में बहुत अधिक दबदबा रखती है और वह किसी ऐसे किरदार की तरह नहीं है जिसे मैंने पहले निभाया है क्योंकि मैंने पहले कभी शिक्षक की भूमिका नहीं निभाई। वह एक ऐसी व्यक्ति है जो अपने मन की बात जानती है, जो चीजों को संभालने और पूरे परिवार की देखभाल करने में अधिक सक्षम है। वह अपने तरीके से अपने परिवार के लिए बहुत समर्पित हैं लेकिन सख्त भी हैं। मैं पहले जो भी रोल निभाए है यह उससे बिल्कुल अलग है।"

हॉटस्टार स्पेशल प्रस्तुत करता है होम शांति एक हास्य हिंदी अखबार के कॉलमिस्ट उमेश जोशी, उनकी रिटायर्ड सरकारी स्कूल की वाईस-प्रिंसिपल पत्नी सरला जोशी और उनके दो 22 और 16 वर्ष के दो बच्चे जिज्ञासा जोशी और नमन जोशी, जिनके जीवन के इर्द-गिर्द इसकी कहानी घूमती है। इस सीरीज में देहरादून के इस मध्यवर्गीय परिवार की यात्रा को देखने मिलेगा, जो एक आम से लगने वाली प्यारी सी कहानी है, फिर भी उन सभी लोगों के लिए खास है, जो एक दिन अपना खुद का घर बनाना चाहते हैं। होम शांति एक मजेदार कहानी है, जिसमें माता-पिता और भाई-बहनों के बीच के खूबसूरत संबंधों की झलक के साथ, मिलकर मुश्किलों का सामना किस तरह से करने पर आधारित है।

आकांक्षा दुआ द्वारा निर्देशित, स्लाइस-ऑफ-लाइफ ड्रामा जोशी परिवार के पहली बार घर के मालिक बनने के लंबे-लंबे सपनों के इर्द-गिर्द घूमती कहानी है। इस सीरीज में जोशी की नई पीढ़ी के रूप में नए अभिनेता चकोरी द्विवेदी और पूजन छाबड़ा भी हैं। इस सीरीज को अक्षय अस्थाना, आकांक्षा दुआ, निधि बिष्ट, मयंक पांडे, निखिल सचान और सौरभ खन्ना द्वारा लिखा गया हैं। पोशम पा पिक्चर्स द्वारा निर्मित यह सीरीज 6 मई को डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी।