इस वीकेंड सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन के इंडियन आइडल के मंच का माहौल पहले से कहीं ज्यादा आध्यात्मिक और सुकून भरा होगा, जहां कंटेस्टेंट्स नेशनल टेलीविजन पर रामायण सुनाएंगे। यह रामायण कथा म्यूज़िकल होगी । इस राम नवमी एपिसोड को और स्पेशल बनाने के लिए पहली बार ऐसा कुछ होने जा रहा है। इस एपिसोड की शोभा बढ़ाने के लिए इंडियन आइडल में बाबा रामदेव को भी आमंत्रित किया गया है । बाबा रामदेव यहां अपने संन्यास को लेकर बड़ा खुलासा करेंगे ।

इंडियन आइडल 12 के सेट पर बाबा रामदेव ने अपने संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा

इंडियन आइडल 12 में पहुंचे बाबा रामदेव

राम नवमी के पावन अवसर पर इंडियन आइडल के कंटेस्टेंट्स कुछ मधुर गीत प्रस्तुत करेंगे और सभी जजों को भक्ति से सराबोर कर देंगे, साथ ही सेट पर असीम शांति का एहसास जगा देंगे । योग गुरु भी इन कंटेस्टेंट्स की मधुर आवाजों का खूब लुत्फ उठाएंगे । इतना ही नहीं, इस अवसर पर बाबा रामदेव ने यह खुलासा भी किया कि रामनवमी के दिन ही उन्होंने जिंदगी की तमाम विलासिताओं को त्यागकर संन्यास अपनाने का निर्णय लिया था ।

इंडियन आइडल 12 के सेट पर बाबा रामदेव ने अपने संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा

बाबा रामदेव ने कहा, “27 साल पहले राम नवमी के अवसर पर ही मैंने अपने जीवन को सादगीपूर्ण ढंग से जीने और सभी ऐशो आराम को त्यागने का फैसला किया था । रामनवमी मेरे हृदय में एक विशेष स्थान रखती है, क्योंकि यही वो दिन है, जब मुझे एक नया जन्म मिला, और मैंने सादगीपूर्ण ढंग से जीवन जीना शुरु कर दिया । आज मैं इंडियन आइडल के सभी प्रतिभागियों को अपना आशीर्वाद देना चाहूंगा, जिनकी आवाज सुनकर मेरे रोंगटे खड़े हो गए । ये इतनी मधुर आवाजें हैं कि आपको एक अलग ही लोक में ले जाती हैं । मैं इन सभी को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं देता हूं।”

इंडियन आइडल 12 के सेट पर बाबा रामदेव ने अपने संन्यास को लेकर किया बड़ा खुलासा