सिंगल स्क्रीन मालिकों ने शुक्रवार को शाहरुख खान की डंकी की एडवांस बुकिंग से किया इंकार ; “हम एक फ़िल्म के लिए दूसरी फ़िल्म को नज़र अंदाज़ नहीं कर सकते”

Dec 19, 2023 - 18:35 hrs IST

क्रिसमस 2023 के दौरान सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली शाहरुख खान की डंकी और प्रभास की सालार के बीच स्क्रीन्स को लेकर खींचा-तान जारी है । बॉलीवुड हंगामा ने सबसे पहले बताया था कि, डंकी के डिस्ट्रिब्यूटर पैन मरुधर ने सालार के बॉक्स ऑफिस मुक़ाबले के बीच अपने लिए 100 प्रतिशत सिंगल स्क्रीन की डिमांड की है । और अब हमारे पास इसी का अपडेट है । भारत भर के अधिकांश प्रदर्शक शाहरुख खान के वितरकों द्वारा अपनाई गई रणनीति के खिलाफ हैं।

शाहरुख खान की डंकी

“अतीत में भी झड़पें हुई हैं और अपने प्रदर्शन पर निर्णय लेना प्रत्येक प्रदर्शक का अधिकार है । सिंगल स्क्रीन में सभी चार शो की मांग करना वे अनुचित कैसे हो सकते हैं, जबकि विरोध भी एक जन-अनुकूल फिल्म है ? हम समर्थन करने के लिए तैयार हैं डंकी और इसे सालार के लिए 2 की तुलना में 3 शो दें । लेकिन पैन मरुधर की ओर से सभी शो की मांग करना बिल्कुल अनुचित है, एक नाराज एग्जीबीटर ने बॉलीवुड हंगामा को सूचित किया, कि अगर अधिकांश सिंगल स्क्रीन मना कर देते हैं शुक्रवार के लिए खुली बुकिंग, डंकी टीम हमारी उचित मांगों पर सहमत होने के लिए मजबूर होगी ।”

“हम शाहरुख का सम्मान करते हैं और इसलिए सालार के बजाय डंकी को प्राथमिकता देने के लिए तैयार हैं, लेकिन हम फिल्म को पूरी तरह से नजरअंदाज नहीं कर सकते । सालार के लिए पूछताछ चल रही है और हमें अपने दर्शकों के लिए प्रदर्शन को संतुलित करना होगा। हमने सोचा कि ये बॉक्स ऑफिस मुक़ाबला आम सी बात हो गई है - चाहे वह गदर 2 और OMG 2 हो या एनिमल और सैम बहादुर। हमने आखिरी बार रईस बनाम काबिल में ऐसी कठिनाइयों का सामना किया था ।” प्रदर्शक ने अपनी बात रखते हुए कहा ।

प्रदर्शक ने कहा कि अनिल थडानी डंकी के साथ स्क्रीन साझा करने के लिए तैयार हैं, लेकिन पैना मरुधर कठोर हैं और विशेष प्रदर्शन पर अड़े हुए हैं । “यह इस तरह से काम नहीं करता है । मुझे उम्मीद है कि यह लेख शाहरुख खान तक पहुंचेगा । मल्टीप्लेक्स को शो साझा करने की अनुमति क्यों है ? मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन के लिए प्रथा समान होनी चाहिए । हम सालार और डंकी दोनों को चलाना चाहते हैं लेकिन मजबूर हैं केवल एक ही फ़िल्म को दिखाने में”, उन्होंने अपनी बात समाप्त की ।

डंकी 21 दिसंबर को रिलीज़ होने वाली है वहीं सालार 22 दिसंबर सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

Related Articles

Recent Articles