प्रियंका चोपड़ा को उनके सामाजिक कार्यों के लिए मिला मदर टेरेसा मैमोरियल अवॉर्ड

Dec 12, 2017 - 10:21 hrs IST

यूएनएचसीआर की सद्भावना राजदूत, एंजेलिना जोली, उनमें से एक थी जिन्होंने सबसे पहले शरणार्थियों के अधिकारों और विस्थापित लोगों के लिए लड़ने के लिए अपने कदम बढ़ाए । और अब ग्लोबल सुपरस्टार प्रियंका चोपड़ा यूनिसेफ गुडविल राजदूत के रूप में इस दिशा में आगे बढ़ रही है ।

उनकी सहानुभूति और दयालुता से प्रभावित होकर, इस अंतर्राष्ट्रीय सुपरस्टार को उनके इस समाज सुधार के लिए मदर टेरेसा मैमोरियल अवॉर्ड से नवाजा गया है । प्रियंका, जो नई पी्ढ़ी के ज्यादा करीब है, को उनके सपोर्ट और सामाजिक कार्यों के प्रति योगदान देने के लिए हारमनी फाउंडेशन द्वारा मदर टेरेसा मैमोरियल अवॉर्ड लेने के लिए निमंत्रण मिला है । हालांकि ये सम्मान, प्रियंका के बीहाफ़ पर उनकी मां मधु चोपड़ा ने लिया ।

इस सम्मान को पाकर, मधु चोपड़ा ने कहा, "मैं प्रियंका की ओर से इस पुरस्कार को विनम्रतापूर्वक स्वीकार करती हूं । एक माँ के रूप में, इस बात पर बहुत गर्व करती हूं कि मेरा बच्चा, जो इतना दयालु है और उसमें कूट-कूट कर दया भरी हुई है । वह इस तथ्य की मिसाल रखती है जितना अधिक आप देते हो उससे कहीं ज्यादा आपको मिलता है । यहां तक कि एक बच्चे के रूप में, वह मदर टेरेसा से प्रभावित थीं और बरेली में प्रेम निवास का समर्थन कर रही थीं ।"

उन्होंने आगे कहा कि, "इस सम्माननीय पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए यह उचित है और मैं उस पर बेहद गर्व करती हूं । मैं आभारी हूं और मुझे विश्वास है कि वह कृतार्थ है कि उनके प्रयासों को नींव से मान्यता मिली है जो कि जरूरतमंद लोगों की मदद करने और वंचित लोगों को सहायता करने और गरीबों के लिए धन जुटाने में विश्वास करता है ।"

Related Articles

Recent Articles