अक्षय कुमार - रजनीकांत की फ़िल्म 2.0 ने अपने बजट से मचाया कोहराम, एनिमेशन-वीएफएक्स पर खर्च हुआ 543 करोड़ रु

Sep 11, 2018 - 08:54 hrs IST

अभी कुछ दिन पहले ही साई-फ़ाई फ़िल्म 2.0 के मेकर्स ने ये ऐलान किया था कि उनकी महत्वाकांक्षी फ़िल्म 2.0, जो अपनी तय रिलीज डेट से काफ़ी लेट हो चुकी है, इस साल रिलीज हो जाएगी । हाल ही में अक्षय कुमार और रजनीकांत की भूमिका वाले फ़िल्म के पोस्टर रिलीज किए गए थे लेकिन इसी के साथ एक चौंकाने वाला खुलासा भी किया गया । 2.0 के मेकर्स ने दावा किया है कि उन्होंने हाल ही में अपनी फिल्म 2.0 के वीएफएक्स पर 75 मिलियन डॉलर यानी 543 करोड़ रु की भारी राशि खर्च की है ।

अक्षय कुमार और रजनीकांत की फ़िल्म 2.0 सबसे महंगी फ़िल्म बनी

जी हां, ये सुनने में थोड़ा अजीब लग रहा है लेकिन खुद अक्षय, जो इस फ़िल्म में विलेन के रूप में दिखाई देंगे, ने फ़िल्म के पोस्टर के साथ इस फ़िल्म के बढ़े हुए बजट का भी खुलासा किया । अक्षय कुमार ने सोमवार को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर फिल्म 2.0 का एक और पोस्टर रिलीज किया ।

इस पोस्टर के साथ ही उन्होंने फिल्म के एनिमिशन और VFX पर खर्च होने वाले बजट का खुलासा किया कि इस फ़िल्म के VFX पर करीब 75 मिलियन डॉलर खर्च किए जा चुके हैं । यानि कि इस फिल्म के एनिमिशन और VFX पर करीब 543 करोड़ रुपए खर्च हो चुके है । बहरहाल, यह कहना गलत नहीं होगा कि, इतने बड़े बजट के साथ यह फिल्म भारत की पहली ऐसी फिल्म बनने वाली है जिसके एनिमिशन और VFX पर इतना रूपया खर्च हुआ है ।

अक्षय कुमार नेगेटिव किरदार में दिखाई देंगे

गौरतलब है कि इस फ़िल्म में रजनीकांत एक बार फ़िर अपने रोबो्टिक किरदार, चिट्टी में नजर आएंगे । जबकि अक्षय कुमार एक नेगेटिव किरदार में दिखाई देंगे । फिल्म में उनके किरदार का नाम डॉ. रिचर्ड का होगा । अब तक रिलीज हुए 2.0 के पोस्टर्स की बात करें तो इन सभी पोस्टर्स में अक्षय का काफी डरावना लुक नजर आ रहा है । इस फ़िल्म में एमी जैक्सन भी काफ़ी अहम किरदार में दिखाई देंगी ।

यह भी पढ़ें : रजनीकांत और अक्षय कुमार की 2.0 का टीजर हुआ लीक

क्योंकि फ़िल्म पहले ही अपनी तय रिलीज डेट से काफ़ी डिले हो गई है इसलिए मेकर्स अब इसकी नई रिलीज डेट के साथ कोई समझौता नहीं करना चाहते हैं । फ़िल्म के प्रोडक्शन हाउस लायसा प्रोडक्शसं ने हाल ही में इस बात पर जोर दिया था कि, उनकी फ़िल्म 2.0 दिवाली के बाद रिलीज होगी । डेट्स अभी फ़ाइनल नहीं की गई है लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि यह 29 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । एस.शंकर के निर्देशन में बनी इस फ़िल्म को तमिल और हिंदी में रिलीज किया जाएगा और साथ की साथ 10 से ज्यादा भाषाओं में इसे डब भी किया जाएगा ।

Related Articles

Recent Articles