EXCLUSIVE: ॠतिक रोशन अभिनीत सत्ते पे सत्ता के रीमेक को मिला नाम-सतरंगी, ॠतिक का नहीं होगा डबल रोल

Oct 14, 2019 - 17:36 hrs IST

फ़ाइनली, रोहित शेट्टी और फ़राह खान की बहुचर्चित आगामी फ़िल्म, सत्ते पे सत्ता का रीमेक अब अपने शुरूआती चरण में पहुंच चुकी है । ॠतिक रोशन और अनुष्का शर्मा के लीड रोल वाली इस फ़िल्म को फ़राह खान डायरेक्ट कर रही है । बता दें कि, अमिताभ बच्चन और हेमा मालिनी अभिनीत फ़िल्म सत्ते पे सत्ता (1982) को रोमू सिप्पी ने प्रोड्यूस और राज एन सिप्पी ने डायरेक्ट किया था । और अब सत्ते पे सत्ता के रीमेक को रोहित शेट्टी पिक्चर्स और रिलायंस एंटरटेनमेंट मिलकर प्रोड्यूस कर रहे है ।

ॠतिक रोशन इस वजह से नहीं निभा पाएंगे डबल रोल

गौरतलब है कि, सत्ते पे सत्ता के रीमेक के लिए मेकर्स ने हॉलीवुड फिल्म, सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स (सत्ते पे सत्ता इसी का एडेप्शन है) के अधिकारों के लिए एक अंतर्राष्ट्रीय मनोरंजन कंपनी के साथ बातचीत शुरू की, और कहा जा रहा है कि ये डील लगभग तय हो चुकी है । लेकिन इसमें केवल दो अड़चनें हैं - रोहित, फराह और टीम को एक अन्य शीर्षक का उपयोग करना होगा और उन्हें अपनी रीमेक में बाबू किरदार का उपयोग नहीं करना होगा ।

सेम नाम यूज नहीं कर सकते मेकर्स

इस फ़िल्म के रीमेक के राइट्स फिल्म मार्केटिंग फर्म पारस पब्लिसिटी सर्विसेज के राजेश वासानी के पास हैं । राजेश वासानी ने हमें बताया कि, ''कोई भी ऑरिजनल फ़िल्म, सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स को बना सकता है । लेकिन, सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स में बाबू(अमिताभ बच्चन) का दूसरा किरदार नहीं है, क्योंकि ऑरिजनल फ़िल्म में कोई डबल रोल नहीं था । इसके अलावा कोई भी व्यक्ति सत्ते पे सत्ता टाइटल का उपयोग नहीं कर सकता है क्योंकि यह मेरे नाम के तहत निर्माता संघ के साथ पंजीकृत है ।"

अमिताभ बच्चन ने निभाया था डबल रोल

ट्रेड सूत्र ने खुलासा किया कि, ''ऐसी खबरें आ रही हैं कि, सत्ते पे सत्ता हॉलीवुड म्यूजिकल फ़िल्म सेवन ब्राइड्स फॉर सेवन ब्रदर्स (1954) से प्रेरित है, इसलिए रोहित और फराह स्पष्ट रूप से आधिकारिक रीमेक अधिकारों को पाना चाहेंगे । लेकिन वे 1982 में आई सत्ते पे सत्ता का रीमेक नहीं बना सकते । सत्ते पे सत्ता के ऑरिजनल लेखक, सतीश भटनागर, कादर खान और ज्योति स्वरूप ने रोमू की फिल्म लिखी थी, तो उन्होंने अमिताभ बच्चन के लिए दोहरी भूमिका बनाई थी । सबसे बड़े भाई, रवि आनंद (बच्चन द्वारा अभिनीत) के अलावा, लेखकों ने भी बाबू (इसे भी बिग बी ने निभाया) के किरदार को भी बहुत दमदार बनाया था ।''

यह भी पढ़ें : Satte Pe Satta Remake: ॠतिक रोशन की सत्ते पे सत्ता फ़ैमिली में शामिल हुए ये दो बड़े कलाकार

फ़राह और रोहित की फ़िल्म में ॠतिक बाबू की तरह डबल रोल नहीं निभा पाएंगे । ट्रेड सोर्स ने कहा कि एक अंतरराष्ट्रीय मनोरंजन कंपनी के साथ रीमेक के अधिकारों के लिए इस डील को अंतिम रूप दे दिया गया है और अब फिल्म का प्री-प्रोडक्शन शुरू हो गया है, जिसमें कुछ बदलाव हो रहे हैं । “वे सेम टाइटल नहीं रख रहे है और अपनी फ़िल्म के लिए एक नए नाम की तलाश कर रहे है जो 7 नंबर से संबधित हो । रोहित शेट्टी पिक्चर ने पहले से ही भारतीय मोशन पिक्चर प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन (आईएमएपी) के साथ Sattrangi and Satrangi सतरंगी नाम को रजिस्टर करवाया है ।

यह भी पढ़ें : Exclusive: फ़राह खान ने ॠतिक रोशन के साथ बनाई अनुष्का शर्मा की जोड़ी

सतरंगी का मतलब इंद्रधनुष के सात रंग जो सात भाईयों की कहानी को बयां करेंगे । मेकर्स अपनी फ़िल्म में बाबू के किरदार को यूज नहीं करेंगे । फ़िल्म की स्क्रिप्ट में कई सारे बदलाव किए जा रहे है । इसलिए इसकी 1982 में आई सत्ते पे सत्ता से कोई समानता नहीं होगी ।

यह भी पढ़ें : Exclusive: सलमान खान को दो साल पहले ऑफ़र हुआ था सत्ते पे सत्ता का रीमेक लेकिन इस वजह से उन्होंने अमिताभ बच्चन का रोल नहीं निभाया ?

Related Articles

Recent Articles