अजय देवगन ने संजय लीला भंसाली की बैजू बावरा में 'तानसेन' बनने से इसलिए इंकार किया

Dec 17, 2019 - 12:51 hrs IST

जब से फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली की सलमान खान के साथ इंशाअल्लाह बंद हुई है तब से उनकी आगामी फ़िल्में किसी न किसी वजह से चर्चा में आ जाती है । इंशाअल्लाह बंद होने के बाद भंसाली ने आलिया भट्ट के साथ गंगूबाई काठियावाड़ी अनाउंस की । और उसके बाद उन्होंने 1952 की क्लासिक फ़िल्म बैजू बावरा के रीमेक, बैजू बावरा, जो दीवाली 2021 में रिलीज होगी, को ऑफ़िशियल ऐलान किया । भंसाली की बैजू बावरा में तानसेन और बैजू का किरदार निभाने के लिए अलग-अलग नाम सामने आने लगे और उन्हीं में से एक था अजय देवगन । खबरों में कहा गया कि अजय देवगन को तानसेन का रोल ऑफ़र हुआ था ।

अजय देवगन को बैजू बावरा में अपना रोल कमजोर लगा

खबरों की मानें तो अजय ने बैजू बावरा में से ऑफ़र हुआ तानसेन का रोल ठुकरा दिया है । अजय से जुड़े सूत्रों का कहना है कि, अजय को लगता है कि इस फ़िल्म में बैजू का किरदार तानसेन के किरदार से ज्यादा अहम है । बता दें कि यह फ़िल्म दो गायकों की कहानी पर आधारित है । भंसाली की ये फ़िल्म म्‍यूजिक लेजंड मैवरिक मैस्‍ट्रो के बदला लेने की कहानी पर आधारित होगी ।

गौरतलब है कि, बैजू बावरा 15वीं सदी के मशहूर संगीतकार थे । वह ध्रुपद गायकी के लिए काफी मशहूर थें । उन्होंने अकबर के दरबार में शास्त्रीय संगीत के एक महान ज्ञाता तानसेन को संगीत द्वन्द के लिए चुनौती दी थी । वह तानसेन को अपने संगीतकार पिता की मौत का जिम्मेदार मानते थे ।

यह भी पढ़ें : EXCLUSIVE: बैजू बावरा में रणवीर सिंह नहीं अब ॠतिक रोशन बनेंगे संजय लीला भंसाली के 'बैजू' ?

वैसे ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि अजय ने भंसाली के ऑफ़र को ठुकराया हो । इससे पहले भी भंसाली अजय को बाजीराव मस्तानी में लेना चाह रहे थे लेकिन फ़िर बात नहीं बन पाई । भंसाली और अजय ने साल 1999 में आई ब्लॉकबस्टर फ़िल्म हम दिल दे चुके सनम में साथ काम किया था ।

Related Articles

Recent Articles