Prithviraj First Look: अक्षय कुमार की ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा पृथ्वीराज के टीजर में मिली संजय दत्त-सोनू सूद-मानुषी छिल्लर के दमदार किरदारों की झलक, 21 जनवरी को रिलीज होगी फ़िल्म

Nov 15, 2021 - 14:07 hrs IST

अक्षय कुमार की आगामी ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज का आज धमाकेदार टीजर रिलीज हो गया है । हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जिंदगी पर बनी यशराज प्रोडक्शन की फ़िल्म पृथ्वीराज में अक्षय कुमार हिंदू सम्राट पृथ्वीराज चौहान के किरदार में नजर आ रहे हैं वहीं मानुषी छिल्लर, जो इस फ़िल्म से अपना बॉलीवुड डेब्यू कर रही हैं, रानी संयोगिता का किरदार निभा रही हैं । डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी पृथ्वीराज 21 जनवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । और आज मेकर्स ने फ़िल्म के टीजर को रिलीज कर दिया है जिसमें फ़िल्म के मुख्य किरदारों से परिचय कराया गया है ।

अक्षय कुमार की पृथ्वीराज का टीजर रिलीज

अक्षय ने फिल्म का पोस्टर शेयर करते हुए लिखा, “गर्व और वीरता पर एक वीर कहानी, सम्राट की भूमिका निभाने पर गर्व है #Prithviraj Chauhan. 21 जनवरी'22 को केवल अपने नजदीकी बड़े पर्दे पर #YRF50 के साथ #Prithviraj मनाएं ।” इसी के साथ फ़िल्म का टीजर भी रिलीज किया गया है । 1 मिनट 22 सेकेंड के इस टीजर में देशभक्ति, एक्शन, डयलॉग, स्टाइल सब कुछ देखने को मिल रहा है ।

फ़िल्म के टीजर के साथ दर्शकों को अक्षय और मानुषी के अलावा संजय दत्त और सोनू सूद के अहम किरदारों से भी परिचर कराया गया है ।

मोहम्मद गौरी के किरदार में संजय दत्त

सोनू सूद बने कवि चंदबरदाई

वहीं सोनू सूद विख्यात कवि चंदबरदाई, जिसने सम्राट पृथ्वीराज चौहान के ऊपर पृथ्वीराज रासो की रचना की थी, की भूमिका निभा रहे हैं । कवि चंदबरदाई सम्राट पृथ्वीराज के बहुत करीब थे । इसलिए इस भूमिका के साथ सोनू का रोल फ़िल्म में अक्षय के साथ-साथ चलेगा ।

मानुषी छिल्लर का रानी संयोगिता किरदार

अक्षय कुमार कहते हैं, “पृथ्वीराज का टीजर फिल्म की आत्मा को दर्शाता है, महान योद्धा सम्राट पृथ्वीराज चौहान के जीवन का सार, जो कोई डर नहीं जानता था । यह उनकी वीरता और उनके जीवन को हमारी श्रद्धांजलि है । जितना अधिक मैंने उनके बारे में पढ़ा, उतना ही मैं इस बात से हैरान था कि उन्होंने अपने देश और अपने मूल्यों के लिए अपने गौरवशाली जीवन के एक-एक पल को कैसे जिया ।

वह एक किंवदंती है, वह सबसे बहादुर योद्धाओं में से एक हैं और वह सबसे ईमानदार राजाओं में से एक हैं जिसे हमारे देश ने कभी देखा है । हमें उम्मीद है कि दुनिया भर के भारतीय इस पराक्रमी बहादुर को हमारा सलाम पसंद करेंगे । हमने उनके जीवन की कहानी को यथासंभव प्रामाणिक तरीके से पेश करने की कोशिश की है और फिल्म उनकी बेजोड़ बहादुरी और साहस को श्रद्धांजलि है ।”

Related Articles

Recent Articles