बिना किसी गॉडफ़ादर के बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को आत्महत्या कर सभी को चौंका दिया । सुशांत की मौत अपने पीछे कई अनसुलझे सवाल छोड़ गई है । इन्हीं अनसुलझे सवालों को सुलझाने के लिए मुंबई पुलिस सुशांत के सुसाइड़ के हर एंगल को जांच कर रही है । सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड की गुत्थी सुलझा रही मुंबई पुलिस 6 जुलाई सोमवार को फ़िल्ममेकर संजय लीला भंसाली से करीब 2 से 3 घंटे तक पूछताछ की । इस दौरान संजय लीला भंसाली ने कई अहम खुलासे किए ।

सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में संजय लीला भंसाली ने पुलिस को बताया, ‘सुशांत को न किसी फिल्म से ड्रॉप किया न ही रिप्लेस किया था’

सुशांत सिंह राजपूत को भंसाली के साथ काम न कर पाने का दुख था

फ़िल्मों में सफ़ल करियर होने के बाद भी सुशांत ने आत्महत्या जैसा कदम क्यों उठाया, ये सवाल हर किसी के मन में कौंध रहा है । कहा जा रहा है कि सुशांत नेपोटिज्म का शिकार हुए और उनके साथ भेदभाव हुआ है । इसलिए अब मुंबई पुलिस इस एंगल से भी इस सुसाइड केस की जांच कर रही है । और इसलिए संजय लीला भंसाली से भी पूछताछ की गई । क्योंकि कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि भंसाली ने अपनी फ़िल्में सुशांत को ऑफ़र की थी । लेकिन सुशांत किसी का भी हिस्सा नहीं बन पाए, आखिए क्यों ।

सुशांत के काम से काफ़ी प्रभावित थे भंसाली

खबरों की मानें तो, पुलिस से हुई बातचीत में भंसाली ने बताया कि उनकी फ़िल्म गोलियों की रासलीला- रामलीला में सुशांत का नाम लगभग फाइनल कर ही दिया था । मगर ऐसा हो नहीं सका क्योंकि सुशांत दूसरे प्रॉडक्शन हाउस के कॉन्ट्रैक्ट से बंधे हुए थे । सुशांत को इस बात का दुख था कि इस कॉन्ट्रैक्ट के कारण वह संजय लीला भंसाली के साथ काम नहीं कर सके। भंसाली ने पुलिस को बताया कि वो सुशांत के काम से काफ़ी प्रभावित थे और उन्हें अपनी फ़िल्मों के लिए कास्ट करना चाहते लेकिन यशराज ने उन्हें बताया कि सुशांत उनकी बिग बजट फ़िल्म पानी कर रहा है जिसके की वजह से सुशांत को वो कास्ट नहीं कर सके ।

दो फ़िल्में ऑफ़र की

साल 2013 में आई रामलीला और साल 2015 में आई बाजीराव मस्तानी के लिए 2 बार उन्होंने सुशांत को अप्रोच किया था लेकिन उस दौरान वह यशराज फ़िल्म के बैनर तले बन रही फिल्म पानी के वर्कशॉप और शेड्यूल में व्यस्त थे । भंसाली एक डायरेक्टर होने के नाते चाहते थे सुशांत का पूरा अटेंशन और डेडिकेशन उनकी फ़िल्म पर हो लेकिन शेड्यूल की व्यस्तता के चलते ऐसा हो न सका । इसलिए सुशांत ने दोनों ही फ़िल्मों के लिए भंसाली को मना कर दिया । इसके बाद भंसाली ने अपनी किसी भी फ़िल्म केलिए सुशांत को अप्रोच नहीं किया ।

खबरों की मानें तो, बांद्रा पुलिस थाने में संजय लीला भंसाली से कुल 30 से 35 सवाल पूछे गए जिसके जवाब में सजंय लीला भंसाली ने बताया कि उन्होंने सुशांत को किसी फिल्म से ड्रॉप नहीं किया था, न ही उन्हें रिप्लेस किया गया था । सुशांत से उनकी पहली मुलाकात साल 2012 में स्वरस्वती चंद्रा नाम के एक टीवी सीरियल की कॉस्टिंग के दौरान हुई थी । आखिर में भंसाली ने पुलिस को बताया कि वह एक फ़िल्म अभिनेता के तौर पर उन्हें जानते थे पर्सनली नहीं । वो उनके इतने करीब नहीं थे न ही सुशांत उनके अपनी पर्सनल बारें शेयर करते थे ।

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में संजय लीला भंसाली से भी होंगे सवाल-जवाब, पुलिस ने भेजा समन

गौरतलब है कि सुशांत ने 14 जून को मुंबई में बांद्रा स्थित अपने फ़्लैट में फ़ांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । कहा जा रहा है कि सुशांत पिछले कई दिनों से डिप्रेशन से जूझ रहे थे । इसी के साथ सुशांत के निधन से कई मुद्दों पर बहस छिड़ गई है जैसे, नेपोटिज्म, इंडस्ट्री में मौजूद राजनीति और खेमेबाजी इत्यादि । कहा जा रहा है कि बॉलीवुड में मौजूद इन्हीं मुद्दों की वजह से सुशांत को कई प्रोजेक्ट्स से हाथ धोना पड़ा था । और इसलिए वह आत्महत्या करने को मजबूर हुए । बहरहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है और अब तक सुशांत से जुड़े 29 लोगों से पूछताछ की जा चुकी है ।