कोरोनावायरस के कारण बंद पडे सिनेमाघरों के चलते कई सारी फ़िल्मों की रिलीज अटकी पड़ी है । इसलिए अब फ़िल्ममेकर्स ने अपनी अटकी पड़ी फ़िल्मों को रिलीज करने के लिए ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर डायरेक्ट रिलीज करने का फ़ैसला किया है । बीते हफ़्ते डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने बॉलीवुड की 7 फ़िल्मों को डायरेक्ट अपने प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज करने का ऐलान किया । ये सात फ़िल्में हैं अक्षय कुमार की लक्ष्मी बम, अजय देवगन की भुज-द प्राइड ऑफ़ इंडिया, अभिषेक बच्चन की द बिग बुल, सुशांत सिंह राजपूत की आखिरी फ़िल्म दिल बेचारा, आलिया भट्ट की सड़क 2, कुणाल खेमू की लूटकेस और विद्युत जामवाल की खुदाहाफ़िज ।

SCOOP: वरुण धवन और सारा अली खान की कॉमेडी ड्रामा कुली नंबर 1 थिएटर में इस दिन होगी रिलीज, मेकर्स ने लिया फ़ैसला

वरुण धवन की  कुली नंबर 1 न्यू ईयर पर रिलीज होगी

बॉलीवुड फ़िल्मों का डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होना थिएटर मालिकों को रास नहीं आया और उन्होंने इसके लिए अपनी नाराजगी जताई । और फ़िर अगले ही दिन रिलायंस एंटरटेनमेंट ने दो अपनी दो फ़िल्मों, अक्षय कुमार की कॉप ड्रामा सूर्यवंशी और रणवीर सिंह की स्पोर्ट्स ड्रामा 83 को सिर्फ़ थिएटर में रिलीज करने का अनाउंसमेंट किया । और एक और बहुप्रतिक्षित मेगाबजट फ़िल्म थिएटर में रिलीज होने के लिए तैयार है ।

कॉमेडी फ़िल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचकर लाएगी

ड़ेविड धवन के निर्देशन में बनी वरुण धवन और सारा अली खान अभिनीत कुली नंबर 1 थिएटर में ही रिलीज होगी । शुरूआत में इस फ़िल्म को लेकर भी अफ़वाहें आअ रही थी कि अन्य फ़िल्मों की तरह ये भी डायरेक्ट ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म पर रिलीज होगी लेकिन अब ये साफ़ हो गया है कि वरुण धवन की कॉमेडी ड्रामा सिर्फ़ थिएटर में रिलीज होगी । फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि, “कुली नंबर 1 के मेकर्स ने पिछले दिनों कई मीटिंग्स की और फ़िर निष्कर्ष निकाला कि डेविड धवन की 45वीं निर्देशित फ़िल्म को सिर्फ़ थिएटर में ही रिलीज होना चाहिए । इस मुश्किल दौर में कॉमेडी फ़िल्म ही दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचकर लाएगी । यह एक पारिवारिक फ़िल्म है जिसे देखकर लोग अपनी मुश्किलें भूल जाएंगे ।”

मिस्टर लेले की जगह रिलीज होगी कुली नंबर 1

फ़िल्म की रिलीज डेट को लेकर भी कई विचार-विमर्श किए गए और फ़िर इसे हॉलीडे पर रिलीज करने पर सहमति बनी । अब ये फ़िल्म 1 जनवरी यानी न्यू ईयर के दिन सिनेमाघरों में रिलीज होगी । फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने आगे बताया कि, “न्यू ईयर पर फ़िल्म को रिलीज करने का फ़ैसला इसलिए लिया गया ताकि ये नए साल में सबके चेहरे पर खुशी लेकर आए । पहले नए साल पर वरुण की ही फ़िल्म मिस्टर लेले रिलीज होने वाली थी लेकिन अब जबकि फ़िल्म ठंडे बस्ते में चली गई है तो इस खाली पड़े स्लॉट को वरुण की ही दूसरी फ़िल्म कुली नंबर 1 ने ले लिया । फ़िलहाल तो ये सब तय किया गया है बाकि उस समय की स्थिती पर निर्भर करता है । भले ही सूर्यवंशी और 83 ने अपनी रिलीज डेट अनाउंस कर दी हो लेकिन तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमितों को देखते हुए इनकी रिलीज आगे बढ़ने की संभावना है । अभी सब कुछ अस्थायी है ।”

सूत्र ने आगे बताया कि, “कुली नंबर 1 के मेकर्स को ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म्स से कई सारे लुभावने ऑफ़र्स आए लेकिन डेविड धवन अपनी बात पर अड़े रहे और अपनी फ़िल्मो बड़े पर्दे पर रिलीज करने पर अडिग रहे । उन्होंने ही अपनी फ़िल्म को थिएटर में रिलीज करने का आखिरी फ़ैसला लिया और फ़िल्म की बाकी टीम उनके इस फ़ैसले में उनके साथ खड़ी नजर आई ।”

यह भी पढ़ें : ‘वरुण धवन की कुली नंबर 1 में शामिल नहीं होगा कोरोना वायरस, थिएटर में ही होगी रिलीज’, डेविड धवन ने क्लीयर किया

कुली नंबर 1, साल 1995 में आई गोविंदा और करिश्मा कपूर की हिट फ़िल्म कुली नंबर 1 का ऑफ़िशियल रीमेक है । वरुण और सारा की कुली नंबर 1 में परेश रावल, जावेद जाफ़री और राजपाल यादव भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे ।