तीन महीने बाद भी एक सवाल अब भी बरकरार है कि, आखिर सुशांत सिंह राजपूत की मौत कैसे हुई, क्या उन्होंने आत्महत्या की या उनका मर्डर किया गया ? इसी सवाल का जवाब जानने के लिए देश की तीन सबसे बड़ी जांच एजेंसियां जी-जान से जुटी हुई है । अब इनमें से एक सवाल का जवाब सामने आ गया है । सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड मामले में फॉरेंसिक रिपोर्ट में हत्या की बात को खारिज किया गया है । खबरों की मानें तो, सुशांत की विसरा और ऑटोप्सी की फ़िर से बारीकी से जांच कर रहे एम्स के मेडिकल पैनल ने अभिनेता के परिवार और उनके वकीलों की उस थ्योरी को खारिज कर दिया है कि जिसमें कहा जा रहा था कि सुशांत को जहर दिया गया था और गला दबाकर मारा गया था ।

सुशांत सिंह राजपूत का मर्डर नहीं हुआ, एम्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट में आत्महत्या पर लगी मुहर

सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या ही की, लेकिन क्यों ?

एम्स के मेडिकल पैनल ने सुशांत की फॉरेंसिक रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है । इस रिपोर्ट के मुताबिक, सुशांत ने आत्महत्या ही की थी, उनकी हत्या नहीं हुई है । रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि जिन हालातों में मौत हुई है वो बताती है कि इसमें किसी किस्म का फाउल प्ले नहीं है और ये आत्महत्या का मामला है । AIIMS मेडिकल पैनल ने सीबीआई के साथ अपनी जांच रिपोर्ट मुंबई के कूपर अस्पताल द्वारा निकाले गए निष्कर्षों के साथ शेयर की थी ।

और अब एम्स द्दारा सौंपी गई सुशांत की फॉरेंसिक रिपोर्ट मिलने के बाद सीबीआई इस मामले की जांच सुसाइड एंगल को ध्यान में रखते हुए करेगा. यानी अब आगे की तफ्तीश में इस सवाल का जवाब ढूंढा जाएगा कि अगर सुशांत ने आत्महत्या की थी तो उसकी वजह क्या थी? क्या किसी ने उसे आत्महत्या के लिए उकसाया था ?

यह भी पढ़ें : सुशांत सिंह राजपूत की फ़ॉरेंसिक जांच में अभी तक नहीं मिले हत्या के कोई सबूत, CFSL वैज्ञानिक ने किया कन्फ़र्म

गौरतलब है कि, 34 वर्षीय अभिनेता सुशांत 14 जून को अपने फ़्लैट में मृत पाए गए थे । मुंबई पुलिस ने शव परीक्षण के आधार पर इसे आत्महत्या का मामला करार दिया था लेकिन सोशल मीडिया पर लगे आरोपों, सुशांत को न्याय दिलाने के लिए चलाए गए अभियानों और राजपूत परिवार के संदेह के आरोपों के बाद ये मामला सीबीआई को सौंप दिया गया । सीबीआई अब सुशांत मामले को आत्महत्या के एंगल से जांचेगी ।