अक्षय कुमार का ये सुझाव बदल देगा भारतीय क्रिकेट का चेहरा ?

Jul 26, 2017 - 11:57 hrs IST

अक्षय कुमार हाल ही में 23 जुलाई को लंदन के लॉर्डस क्रिकेट मैदान में महिला क्रिकेट विश्वकप फाइनल में शामिल हुए थे । भले ही हमारी महिला क्रिकेट टीम, कप नहीं जीत पाई लेकिन अपने शानदार खेल से उन्होंने सभी दिल जरूर जीत लिया । उनके बेहतरीन प्रदर्शन ने अक्षय कुमार के दिमाग मे एक जबरदस्त आइडिया दे दिया जो हो सकता है भारतीय क्रिकेट का चेहरा बदलकर रख दे ।

अक्षय कुमार के मुताबिक, जिस तरह टेनिस मिक्स्ड डबल होते हैं, उसी तरह महिला और पुरुष क्रिकेट टीम, मिक्स्ड टीम बनाना चाहिए । यह टीम ऐसी हो जो दूसरे देश के खिलाफ खेल सके, अगर हम चाहें तो मिक्स्ड क्रिकेट बना सकते हैं । अक्षय का सुझाव है कि महिला-पुरुष खिलाड़ियों को मिलकर एक ऐसी टीम बनाई जाए, जिसमें भारत की 6 महिला और 6 पुरुष खिलाड़ी, ऑस्ट्रेलिया के 6 पुरुष और 6 महिला खिलाडियों के खिलाफ मैच खेलें। यदि इस तरह की स्थापना होती है, तो यह सबसे बड़ा सेट-अप होगा, अक्षय कुमार का कहना है कि जब वह फोन पर विंबलडन मैच देख रहे थे, उसी दौरान उनके दिमाग में यह आइडिया आया ।

यह पहली बार नहीं है कि जब अक्षय कुमार ने एक क्रांतिकारी विचार साझा किया हो । इससे पहले भी उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि एक ऐसा प्लेटफ़ॉर्म बनाए जाए जहां शहीदों के परिवार के लिए पैसा इकठ्ठा किया जाए । अक्षय कुमार के विचार को हर किसी के द्दारा सराहा गया और जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली, सरकार ने इस विचार को गंभीरता से लेते हुए बिना समय गंवाए, भारत के वीर नामक वेबसाइट शुरू कर दी जहां भारतीय, अमर शहीदों के परिवार के लिए दान दे सकते हैं । इसलिए, अब इसमें भी कोई हैरानी नहीं होगी, कि मिक्सड क्रिकेट टीम के लिए अक्षय कुमार की सिफारिश एक आकार ले ले ।

फ़िल्मों की बात करें तो, अक्षय कुमार की दो फ़िल्में रिलीज होने के कगार पर हैं एक तो टॉयलेट एक प्रेम कथा जिसमें अक्षय कुमार के अलावा भूमि पेडनेकर अहम भूमिका में नजर आएंगी । इस फ़िल्म को श्री नारायण सिंह द्दारा निर्देशित किया गया है । स्वच्छ भारत अभियान से प्रेरित यह फ़िल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी । इसके अलावा उनकी अगली फ़िल्म 2.0 है जो साल 2010 में आई ब्लॉकबस्टर फ़िल्म रोबोट का सी्क्वल है । शंकर द्दारा निर्देशित इस फ़िल्म में रजनीकांत और एमी जैक्सन भी नजर आएंगी । वहीं आर बाल्की की फ़िल्म पैडमैन में अक्षय कुमार असल जिंदगी का किरदार निभाते हुए नजर आएंगे । इस फ़िल्म में वह सोनम कपूर और राधिका आप्टे के साथ नजर आएंगे । इसी के साथ अक्षय एक और बायोपिक फ़िल्म मोगुल का हिस्सा होंगे जो टी-सीरिज के फ़ाउंडर गुलशन कुमार की जिंदगी पर आधारित होगी ।

Related Articles

Recent Articles