रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में शबाना आज़मी बनेंगी सेक्सी-हाई प्रोफ़ाइल दादी, अपने किरदार के लिए कुछ ही हफ़्तों में घटाया 10 किलो वजन

Dec 2, 2021 - 11:37 hrs IST

करण जौहर की लव स्टोरी बेस्ड फ़िल्म रॉकी और रानी की प्रेम कहानी, अपनी स्टार कास्ट से लेकर कहानी तक को लेकर लोगों के बीच उत्सुकुता बनाए हुए है । रणवीर सिंह और आलिया भट्ट के अलावा फ़िल्म में आकर्षण का केंद्र है बीते जमाने के दिग्गज कलाकार जया बच्चन, शबाना आज़मी और धर्मेंद्र । जहां इस फ़िल्म के साथ जया बच्चन पहली बार कॉमेडी शैली की फ़िल्म कर रही हैं वहीं शबाना आजमी भी कभी नहीं देखे गए अवतार में नजर आएंगी । करण जौहर की इस फ़िल्म के लिए शबाना आज़मी ने अपने लुक में भी थोड़ा बदलाव किया है ।

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में शबाना आज़मी का लुक

सुनने में आ रहा है कि रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में अपने किरदार के साथ न्याय करने के लिए शबाना अपने लुक पर खास ध्यान दे रही हैं और इसलिए वह अपनी उम्र से 5 साल छोटी नजर आ रही हैं । उन्होंने हाल के दिनों में अपना 10 किलो वजन भी कम किया है । इस फ़िल्म में शबाना आलिया भट्ट की दादी के किरदार में नजर आएंगी ।

शबाना को पहली बार निर्देशित करने वाले करण जौहर एक पतली और सेक्सी दादी चाहते थे । शबाना आज़मी, जिन्हें एक मेथड एक्ट्रेस के रूप में जाना जाता है, ने चुनौती स्वीकार की और कुछ ही हफ्तों में अपना अतिरिक्त किलो वजन कम कर लिया । दिलचस्प बात यह है कि अभिनेत्री को 1983 में श्याम बेनेगल की मंडी के लिए दस किलो वजन बढ़ाना पड़ा और जल्दी ही अपनी अन्य फिल्मों के लिए फ़िर वजन भी कम करना पड़ा ।

फ़िल्मों में अपने किरदार के लिए वजन बढ़ाने-घटाने के बारें में शबाना ने कहा कि, “अपने किरदारों के लिए वजन कम करना और वजन बढ़ाना कोई जरूरी भी नहीं है, खास एक तय उम्र के बाद । लेकिन करण की फिल्म में, मुझे वजन कम करने का एक बहाना चाहिए था ।”

रॉकी और रानी की प्रेम कहानी में अपने कि्रदार के बारें में बात करते हुए शबाना ने कहा, "यह एक टिपिकल दादी की भूमिका नहीं है । मेरा किरदार एक बहुत ही हाई-प्रोफ़ाइल महिला का है । मनीष मल्होत्रा ने मेरे लिए कुछ बेहतरीन कपड़े डिजाइन किए हैं ।”

5 बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री ने अपने निर्देशक की प्रशंसा भी की । “करण एक फिल्म निर्माता के रूप में इतने विकसित हुए हैं । मैं इस बात से हैरान थी कि उन्हें अपने किरदारों और कहानी पर अच्छा खासा कंट्रोल है ।”

Related Articles

Recent Articles