SCOOP: 14 महीने से शूट हो रही शाहरुख खान की कमबैक फ़िल्म पठान में हो रही देरी से प्रभावित हो रही है सलमान खान की टाइगर 3, रिलीज पर भी पड़ेगा असर

Jan 5, 2022 - 19:07 hrs IST

सिद्धार्थ आनंद के निर्देशन में बन रही शाहरुख खान की एक्शन थ्रिलर फ़िल्म पठान का सभी को बेसब्री से इंतजार है क्योंकि इस फ़िल्म के साथ शाहरुख एक लंबे ब्रेक के बाद कमबैक कर रहे हैं । इस फ़िल्म में शाहरुख खान के साथ जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण भी लीड रोल में नजर आएंगी । साल 2020 नवंबर में शाहरुख ने मुंबई के यशराज स्टूडियो में पठान की शूटिंग शुरू की थी इसके बाद मुंबई के अलावा विदेश में भी फ़िल्म को फ़िल्माया गया था लेकिन फ़िल्म की शूटिंग अभी भी बाकी है । कई कारणों से टलती रही पठान की शूटिंग को पूरे 14 महीने हो गए हैं लेकिन अभी भी फ़िल्म का 25 दिनों का शूट बाकी है ।

शाहरुख खान की पठान

विश्वस्त सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “पठान की शूटिंग किसी न किसी वजह से टलती जा रही है । कभी कोरोना के कारण तो कभी व्यक्तिगत कारणों से, शूटिंग पूरे होने का नाम ही नहीं ले रही है ।” सूत्र ने आगे बताया कि पठान की टीम मार्च 2022 तक फ़िल्म की शूटिंग पूरी करने की प्लानिंग कर रही है ।

यदि पठान की शूटिंग मार्च तक पूरी हो जाती है तो यशराज फ़िल्म्स 4 से 5 महीने में इसके पोस्ट-प्रोडक्शन प्रोसेस को पूरा कर लेंगे और फ़िल्म को 2022 के अंत तक रिलीज के लिए तैयार कर देंगे ।

सूत्र ने आगे कहा कि, “लेकिन पठान में हो रही देरी के कारण सलमान खान की टाइगर 3 डिले हो रही है । मनीष शर्मा के निर्देशन में बन रही टाइगर 3 तब तक रिलीज नहीं हो सकती जब तक की पठान रिलीज नहीं हो जाती । क्योंकि दोनों फ़िल्मों की कहानी एक दूसरे से बंधी हुई हैं ।”

सूत्र ने आगे बताया कि, “जहां टाइगर 3 की शूटिंग मार्च 2021 में शुरू हो गई थी इसलिए प्लानिंग की गई थी पठान की रिलीज के 3 महीने बाद टाइगर 3 को रिलीज किया जाएगा । टाइगर 3 की शूटिंग कमोबेश दूसरी लहर के कारण बाधित हो गई थी । टाइगर 3 की शूटिंग को जनवरी 2022 तक खत्म करने की प्लानिंग है क्योंकि इसे रियल लोकेशन पर शूट किया गया है इसलिए इसमें ज्यादा वीएफ़एक्स की जरूरत नहीं है । निर्माता समर 2022 तक टाइगर का फ़ाइनल एडिट कर सकते हैं ।”

जैसा की अभी तक की प्लानिंग है, आदित्य चोपड़ा 2 अक्टूबर को पठान को और क्रिसमस पर टाइगर 3 को रिलीज करने की प्लानिंग कर रहे हैं, लेकिन फ़ाइनल फ़ैसला क्या होगा ये आने वाला वक्त ही बताएगा ।

इतना ही नहीं पठान की शूटिंग में हो रही देरी, सिद्धार्थ आनंद अपनी अगली फ़िल्म फ़ाइटर, जो ॠतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के साथ है, के शूटिंग शेड्यूल पर असर डाल रही है ।

Related Articles

Recent Articles