Bhuj: The Pride Of India: अजय देवगन की फ़िल्म के लिए भोपाल में बनाया जाएगा पाकिस्तान

Jan 29, 2020 - 15:57 hrs IST

अभिषेक दुधाइया के निर्देशन में बन रही पीरियड ड्रामा फ़िल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया में अजय देवगन इंडियन एयरफोर्स के स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक के किरदार में नजर आएंगे । अभी कुछ दिन पहले भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया से अजय देवगन के किरदार का फ़र्स्ट लुक शेयर हुआ जिसने फ़िल्म के लिए प्रत्याशा को और बढ़ा दिया । 12 जनवरी से फ़िल्म की शूटिंग अब भोपाल में शुरु हो चुकी है ।

अजय देवगन बने स्क्वॉड्रन लीडर विजय कार्णिक

1971 के भारत पाकिस्तान युद्ध पर आधारित भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया की शूटिंग भोपाल में जोर शोर से चल रही है । और अब सुनने में आ रहा है कि भोपाल में फ़िल्म के लिए पाकिस्तान का निर्माण किया जाएगा । यहां कई अहम सीक्वंस फ़िल्माए जाएंगे । इसके अलावा नोरा फ़तेही कुछ महत्वपूर्ण चेज सीक्वंस और डांस नंबर करेंगी । बता दें कि इस फ़िल्म में नोरा स्पाई के रोल में दिखाई देंगी । वह अपने हिस्से की शूटिंग 31 जनवरी तक पूरी कर लेंगी ।

अजय इसमें स्क्वाड्रन लीडर विजय कर्णिक का किरदार निभाएंगे, जो 1971 में भारत-पाकिस्तान के बीच हुए युद्ध में भुज एअरपोर्ट के इंचार्ज थे । कर्णिक और उनकी टीम ने महिलाओं की सहायता से भुज में नष्ट हो गई एयरस्ट्रिप फिर से बनाई थी । इसे भारत का 'पर्ल हॉर्बर मोमेंट' कहा गया है ।

यह भी पढ़ें : भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया से सामने आया 'स्क्वॉड्रन लीडर' अजय देवगन का फ़र्स्ट लुक, 14 अगस्त 2020 को रिलीज होगी फ़िल्म

अजय के अलावा इस फ़िल्म में सोनाक्षी सिन्हा और संजय दत्त भी अहम भूमिका निभाते हुए नजर आएंगे । अभिषेक दुधैया के निर्देशन में बन रही फ़िल्म भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया, 1971 के युद्ध में हुई एक सत्य घटना पर आधारित है । इस फिल्म का निर्माण टी-सीरिज और सिलेक्ट मीडिया होल्डिंग्स एलएलपी कर रहे हैं । मल्टीस्टारर यह फ़िल्म स्वतंत्रता दिवस के दौरान 14 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

Related Articles

Recent Articles