बेहतरीन अभिनेता और बिग बॉस 13 के विनर सिद्धार्थ शुक्ला का असलम निधन हर किसी की आंखों को नम कर रहा है । क्या टीवी जगत और क्या बॉलीवुड, हर कोई सिद्धार्थ के निधन से बेहद शॉक है और सभी के लिए उनकी मौत को स्वीकार कर पाना मुश्किल हो रहा है । इतने फ़िट और एनर्जिटिक दिखने वाले सिद्धार्थ अपने करियर के चरम पर थे । टीवी जगत में सिद्धार्थ का बड़ा नाम था । सुशांत सिंह राजपूत की तरह, सिद्धार्थ शुक्ला भी टीवी से निकलकर बॉलीवुड फ़िल्मों में आए । जिस तरह सुशांत सिंह राजपूत ने पवित्र रिश्ता के बाद फ़िल्मों की दुनिया में कदम रखा था ठीक उसी प्रकार सिद्धार्थ ने भी साल 2014 में करण जौहर की फ़िल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की थी ।

टेलीविजन में बड़ा नाम कमाने वाले सिद्धार्थ शुक्ला को बॉलीवुड में करियर बनाने में कोई खास रुचि नहीं थी

सुशांत सिंह राजपूत की तरह सिद्धार्थ शुक्ला ने भी टीवी से निकलकर बॉलीवुड फ़िल्म की

हालांकि सिद्धार्थ की पहली फ़िल्म हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया सफ़ल साबित हुई । लेकिन इसके बावजूद भी सिद्धार्थ बॉलीवुड में अपना करियर बनाने के लिए इतने उत्सुक नहीं थे । एक बार मेरे साथ हुए इंटरव्यू में सिद्धार्थ ने मुझसे कहा था कि, “हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया एक शानदार अनुभव था । लेकिन मेरा रोल ऑथर बैक्ड नहीं था । और फिर भी मुझे बिल्कुल भी साइड-लाइन्ड महसूस नहीं हुआ । पूरी शूटिंग के दौरान और बाद में प्रमोशन के दौरान यह 'हम्प्टी' वरुण धवन, 'दुल्हनिया' आलिया भट्ट और मेरे द्वारा निभाई गई दुल्हनिया के मंगेतर की फ़िल्म थी । एक सेकंड के लिए भी मुझे सेकेंडरी महसूस नहीं हुआ । मुझे हम्प्टी शर्मा को करने का बिल्कुल भी पछतावा नहीं है ।”

लेकिन इतने पर भी सिद्धार्थ को बॉलीवुड में करियर बनाने में कोई खास रुचि नहीं थी । इस बारें में सिद्धार्थ ने कहा, “अब जब तक मुझे हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया जैसी आकर्षक स्क्रिप्ट नहीं मिलती, मैं अपना सारा समय टेलीविजन को दे रहा हूं ।”

सिद्धार्थ का कहना है कि हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया और बालिका वधू को एक साथ करना करना आसान नहीं था । “पहले मैंने झलक दिखला जा और बालिका वधू को एक साथ किया था । इसलिए एक साथ दो प्रोजेक्ट करना मेरे लिए कोई नई बात नहीं थी । एक ही समय में दो अलग-अलग शूटिंग में होना, कुछ ऐसा था जो मुझे पता था कि कैसे करना है । हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया एक ऐसी फ़िल्म थी जिसने मुझे एक एक्टर के तौर पर नया सीखने का मौका दिया ।”