रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी अक्षय कुमार और कैटरीना कैफ़ अभिनीत सूर्यवंशी का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है लेकिन लगता है कि अब इसका इंतजार और लंबा होने वाला है । बॉलीवुड हंगामा ने बीते हफ़्ते ही आपको बताया था कि अक्षय कुमार की सूर्यवंशी का 30 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होना संभव नहीं है । कोरोना महामारी की दूसरी घातक लहर ने एक बार फ़िर मेकर्स की प्लानिंग पर पानी फ़ेर दिया है । राज्य में बढ़ रहे कोरोना मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में मिनी लॉकडाउन घोषित कर दिया है । जिसके अंतर्गत थिएटर्स को बंद करने का आदेश भी शामिल है । 30 अप्रैल तक राज्य में यह मिनी लॉकडाउन जारी रहेगा । ऐसे में सूर्यवंशी का अपनी तय रिलीज डेट 30 अप्रैल को सिनेमाघरों में रिलीज होना संभव नहीं है ।

SCOOP: महाराष्ट्र में लगे मिनी लॉकडाउन की वजह से 30 अप्रैल को रिलीज नहीं हो पाएगी अक्षय कुमार की सूर्यवंशी

अक्षय कुमार की सूर्यवंशी की रिलीज फ़िर अटकी

नाइट कर्फ़्यू से पहले रिलीज हुई कुछ फ़िल्मों का बॉक्स ऑफ़िस कलेक्शन भी इस बात की ओर इशारा कर रहा था कि ऐसे अनिश्चितसमय में अपनी बड़े बजट की बड़ी फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज करना सही नहीं है । इसलिए बंटी और बबली 2 और चेहरे ने अपनी रिलीज डेट, जो कि क्रमश; 23 अप्रैल और 9 अप्रैल थी, पोस्टपोन कर दी । और अब अक्षय की सूर्यवंशी भी अपनी तय रिलीज डेट, जो कि 30 अप्रैल है, पर रिलीज होती नहीं दिख रही है । 30 अप्रैल तक सिनेमाघरों को बंद रखने से एक बार फ़िर सिनेमा बिजनेस पर असर देखने को मिलेगा ।

30 अप्रैल तक लगे लॉकडाउन में सिनेमाघर भी बंद रहेंगे

करीबी सूत्र ने बताया कि, “इस बात का संकेत बीते हफ़्ते ही मिल गया था कि सूर्यवंशी एक बार फ़िर अपनी तय रिलीज डेट पर रिलीज नहीं हो पाएगी । और अब मिनी लॉकडाउन ने इसे क्लीयर कर दिया है । 30 अप्रैल तक लगे लॉकडाउन में सिनेमाघर भी बंद रहेंगे ऐसे में फ़िल्म रिलीज होने की कोई संभावना नजर नहीं आ रही है । और इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि लॉकडाउन बढ़ाया नहीं जा सकता है, खासकर अगर मामलों में कमी नहीं हुई हो । महाराष्ट्र के अलावा अन्य राज्यों में इस तरह के प्रतिबंध एतिहात के तौर पर लगा सकते हैं । तो ऐसे अनिश्चितसमय में अपनी बड़े बजट की बड़ी फ़िल्मों को सिनेमाघरों में रिलीज करना सही नहीं है । इसलिए सूर्यवंशी पोस्टपोन हो सकती है ।”

बॉलीवुड हंगामा ने बताया था कि रोहित शेट्टी ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ वर्चुअल बातचीत की है । जिसमें उद्धव ठाकरे ने रोहित शेट्टी द्दारा सूर्यवंशी के पोस्टपोन करने के फ़ैसले की सराहना की ।

कई मर्तबा पोस्टपोन हुई रिलीज

रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी कॉप ड्रामा सूर्यवंशी अब तक कई मर्तबा पोस्टपोन हो चुकी है । जहां सबसे पहले यह फ़िल्म 24 मार्च 2020 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी लेकिन इससे पहले ही लॉकडाउन लग गया और इसे पोस्टपोन करना पड़ा । फ़िर मेकर्स ने जून 2020 में सूर्यवंशी को दिवाली 2020 में रिलीज करने का मन बनाया लेकिन तब भी हालातों में कोई खास सुधार नहीं थे जिसके चलते फ़िल्म की रिलीज टालनी पड़ी । इसके बाद जब सरकार ने सिनेमाघरों को 100% क्षमता के साथ खोलने की मंजूरी दी, तब मेकर्स ने एक बार फ़िर सूर्यवंशी की ऑफ़िशियली रिलीज डेट अनाउंस की जो कि 30 अप्रैल थी । लेकिन एक बार फ़िर कोरोना महामारी फ़िल्म के लिए विलेन साबित हुई ।