यशराज प्रोडक्शन की टाइगर फ़्रैंचाइजी की तीसरी किश्त टाइगर 3 में एक बार फ़िर बॉलीवुड की ब्लॉकबस्टर जोड़ी, सलमान खान और कैटरीना कैफ, नजर आएगी । हालांकि अभी फ़िल्म के बारें में और कोई जानकारी तो सामने नहीं आई है लेकिन सुनने में आ रहा है कि सलमान खान और कैटरीना कैफ जल्द ही टाइगर 3 की शूटिंग शुरू करने वाले हैं । इस बीच दोनों अपने-अपने कमिटमेंट्स को पूरा करने में जुटे हुए हैं । खबरों की मानें तो सलमान खान और कैटरीना कैफ मार्च 2021 से टाइगर 3 की शूटिंग शुरू करने के लिए तैयार हैं । वैसे बॉलीवुड हंगामा ने आपको बताया था कि आदित्य चोपड़ा टाइगर 3 को एक अलग लेवल पर ले जाने की प्लानिंग कर रहे हैं ।

सलमान खान और कैटरीना कैफ इस दिन से शुरू करेंगे टाइगर 3 की शूटिंग, लगभग 300 करोड़ रु के बजट में बनेगी हाई लेवल एक्शन फ़िल्म

सलमान खान और कैटरीना कैफ टाइगर 3 के लिए तैयार

कैटरीना जहां इन दिनों सिद्धांत चतुर्वेदी और ईशान खट्टर के साथ फ़ोन भूत की शूटिंग में बिजी हैं वहीं सलमान भी बिग बॉस 14 की शूटिंग के साथ-साथ आयुष शर्मा की अंतिम- द फ़ाइनल ट्रूथ की शूटिंग कर रहे हैं । दोनों अपनी-अपनी शूटिंग खत्म करने के बाद टाइगर 3 के लिए तैयारी शुरू करेंगे । कहा जा रहा है कि टाइगर 3 का पहला शेड्यूल मुंबई में मार्च 2021 के तीसरे हफ्ते में होगा । दूसरा शेड्यूल मिडिल ईस्ट में और तीसरा और आखिरी शेड्यूल फिर से मुंबई में होने की संभावना है । टाइगर सीरीज का तीसरा पार्ट पहले दो पार्ट की तुलना में बड़े पैमाने पर स्थापित होगा ।

साल 2017 में आई टाइगर जिंदा है, ने बॉक्सऑफ़िस पर अपनी सफ़लता से इतिहास रच दिया था और अब लोग इसकी अगली किश्त को देखने के लिए उत्साहित हैं । टाइगर जिंदा है में जहां विलेन के तौर पर सज्जाद डेलैफ्रोज नजर आए थे वहीं अब सुनने में आ रहा है कि मेकर्स इस बार किसी नए चेहरे को विलेन के किरदार में पेश करेंगे ।

टाइगर 3 की कुल लागात लगभग 350 करोड़ रु

टाइगर 3 के बजट को लेकर हमारे सूत्र ने हमें बताया कि, “टाइगर 3 को बनाने के लिए मेकर्स ने 200 से 225 करोड़ रु की लागात का लक्ष्य रखा है, ये लागात अभी तक की सबसे बड़ी लागात है किसी भी हिंदी फ़िल्म के लिए । इसके अलावा फ़िल्म में कुछ अतिरिक्त खर्चे, जैसे प्रिंट और पब्लिसिटी इत्यादि, भी होंगे जिसके के लिए 20 से 25 करोड़ रु अलग से है । यशराज के साथ सलमान के अब तक के सहयोग को देखे तो उनकी फ़ीस लगभग 100 करोड़ रु तक होती है । हालांकि ये फ़ीस भी इस बात पर निर्भर करती है कि फ़िल्म ने मुनाफ़ा कितना कमाया । टाइगर 3 भी इससे कुछ अलग नहीं होगी ।” फ़िल्म से जुड़े सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया ।

सूत्र ने आगे बताया कि, “सभी खर्चों को जोड़े तो, टाइगर 3 की कुल लागात लगभग 350 करोड़ रु तक जाएगी, जो कि अब तक की सबड़े बड़ी लागात है किसी भी बॉलीवुड फ़िल्म के लिए । लेकिन मेकर्स को इतने खर्चे की कोई चिंता नहीं है क्योंकि इस बार मेकर्स का लक्ष्य 400 करोड़ क्लब को पार करना है ।” याद हो तो टाइगर जिंदा है ने भारत में 339.16 करोड़ रु की कमाई कर इतिहास रच दिया था । जबकि टाइगर जिंदा है का बजट सिर्फ़ 150 करोड़ रु था, वो भी सलमान की फ़ीस हटाकर । वहीं एक था टाइगर का बजट 60 करोड़ रु था सलमान की फ़ीस हटाकर ।

हाई लेवल के एक्शन सीन

सलमान खान और कैटरीना कैफ इस दिन से शुरू करेंगे टाइगर 3 की शूटिंग, लगभग 300 करोड़ रु के बजट में बनेगी हाई लेवल एक्शन फ़िल्म

टाइगर 3 को दुनिया के 6 से 7 देशो में शूट किया जाएगा और इसके स्टंट सीन को इंटरनेशनल स्टंट टीम तैयार करेगी । फ़िलहाल यशराज फ़िल्म्स की अपनी टीम फ़िल्म की स्क्रिप्ट पर पिछले दो सालों से काम कर रही है । और इस बारें में सुनने में आ रहा है कि टाइगर 3 अब तक की सभी टाइगर फ़्रैंचाइजी में सबसे अलग और बेहतरीन होगी ।” कहा जा रहा है कि इस बार ये इस फ़्रैंचाइजी की आखिरी फ़िल्म होगी इसलिए इसमें हाई लेवल के एक्शन सीन के अलावा ड्रामा, इमोशंस भी बड़ी संख्या में देखने को मिलेंगे ।

यह भी पढ़ें : BREAKING: सलमान खान की टाइगर 3 के लिए मेकर्स ने रखा 300 करोड़ रु का बजट, इंटरनेशनल लेवल की होगी टाइगर फ़्रैंचाइजी की लास्ट फ़िल्म

जहां टाइगर सीरीज के पहले पार्ट एक था टाइगर' को कबीर खान ने और दूसरे पार्ट टाइगर जिंदा है को अली अब्बास जफर ने डायरेक्ट किया था वहीं अब टाइगर 3 को मनीष शर्मा डायरेक्ट करेंगे ।