फ़ाइनली बीते महीने, अक्षय कुमार की सोशल कॉमेडी ड्रामा फ़िल्म ओह माय गॉड 2 की शूटिंग शुरु हो गई । ओह माय गॉड 2, साल 2012 में आई अक्षय कुमार और परेश रावल की ओह माय गॉड का सीक्वल है । इस फ़िल्म में एक बार फ़िर अक्षय कुमार भगवान श्रीकृष्ण के किरदार में नजर आएंगे । वहीं ओह माय गॉड 2 में परेश रावल की जगह नजर आएंगे । इसके अलावा फ़िल्म में यामी गौतम भी अहम किरदार निभाती हुई नजर आएंगी । हालांकि पहले कयास लगाए जा रहे थे कि ओह माय गॉड के सीक्वल में पहले की तरह परेश रावल ही अहम किरदार में नजर आने वाले थे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और उनकी जगह पंकज त्रिपाठी को साइन किया गया ।

REVEALED: परेश रावल इसलिए नहीं बन पाए अक्षय कुमार की ओह माय गॉड 2 का अहम हिस्सा, ये इसका असली कारण

अक्षय कुमार की ओह माय गॉड 2 में परेश रावल क्यों नहीं शामिल हुए

और जब हमने इस कारण का पता लगाया कि आखिर परेश रावल को ओह माय गॉड 2 में कास्ट क्यों नहीं किया गया तो इंडस्ट्री से जुड़े सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “असल में, ओह माय गॉड 2 के लिए परेश रावल ही पहली पसंद थे । मेकर्स ने भी उनके साथ बातचीत शुरू कर दी थी । लेकिन परेश रावल का मानना था कि वह अपनी मार्केट वैल्यू से ज्यादा फ़ीस पाने के हकदार हैं क्योंकि उन्होंने ओह माय गॉड में अहम किरदार निभाया था और उन्हीं की वजह से फ़िल्म हिट हुई थी । लेकिन मेकर्स को लगा कि परेश रावल को ज्यादा फ़ीस देने से उनकी फ़िल्म का बजट बिगड़ जाएगा ।”

कोई डील काम नहीं कर पाई

सूत्र ने आगे बताया कि, “वहीं परेश को फ़िर एक और प्रपोजल दिया गया, वो था- प्रॉफिट-शेयरिंग डील । हालांकि यह डील काम नहीं कर पाई क्योंकि इस प्रोजेक्ट में कई निर्माता शामिल थे । इस तरह से तमाम प्रयासों के बाद परेश संग बात नहीं बन पाई और फ़िर परेश ने इस फ़िल्म को नहीं करने का फ़ैसला किया । क्योंकि परेश को लगता था कि उन्हें जो भी फ़ीस ऑफ़र हो रही है वह उससे कहीं अधिक पाने के हकदार हैं । परेश के निकलने के बाद मेकर्स ने पंकज त्रिपाठी को साइन किया । और अब मेकर्स को लगता है कि पंकज त्रिपाठी अपने यूनिक टच के साथ इस फ़िल्म की कहानी को एक नया फ़्लेवर देंगे ।”

अमित राय के निर्देशन में बन रही ओह माय गॉड 2 की शूटिंग अगस्त से मुंबई में पंकज त्रिपाठी के साथ शुरू हो चुकी है । अक्षय भी जल्द ही इस शूटिंग का हिस्सा बनेंगे । अक्षय ने ओह माय गॉड 2 में अपने ट्रैक की शूटिंग के लिए 15 से 20 दिन अलॉट किए हैं जिसमें वह इसकी शूटिंग पूरी कर लेंगे ।

ओह माय गॉड 2 की फ़्रेश कहानी के बारें में इंडस्ट्री से जुड़े विश्वस्त सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया, “जहां ओह माय गॉड धर्म पर आधारित थी, वहीं ओह माय गॉड 2 भारतीय शिक्षा प्रणाली पर आधारित है । इसमें पंकज त्रिपाठी मुख्य हीरो की भूमिका निभाते हुए दिखाई देंगे जैसे पहले वाली ओह माय गॉड में परेश रावल ने निभाई थी, जबकि अक्षय भगवान कृष्ण के रूप में अपनी पिछली भूमिका ही निभाएंगे ।”