ये कहना ग़लत नहीं होगा की ये साल यानी 2023 शाहरुख खान का साल है जिसने इसकी शुरुआत पठान जैसी ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर फ़िल्म देकर की फिर इसके बाद इसी साल सितंबर जवान से फिर बॉक्स ऑफिस के बादशाह बन गए । और अब शाहरुख खान की इस साल की तीसरी फ़िल्म रिलीज होने के लिए तैयार है डंकी, जिसे राजकुमार हिरानी ने डायरेक्ट किया है । शाहरुख के 58वें जन्मदिन पर राजकुमार हिरानी ने डंकी की पहली झलक दिखलाई और जिसको नाम दिया, डंकी ड्रॉप 1, यह फ़िल्म का फ़र्स्ट टीज़र था जो 1 मिनट 58 सेकंड लंबा था । बॉलीवुड हंगामा ने 30 अक्टूबर को बताया था कि डंकी ड्रॉप 1 के बाद एक और टीज़र भी आने वाला है । दूसरे टीज़र की अवधि 58 सेकंड है । दोनों टीज़र 30 अक्टूबर को केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) द्वारा पास कर दिए गए थे ।

शाहरुख खान की डंकी के 4 और टीज़र को भी CBFC ने किया पास ; मार्केटिंग स्ट्रेटजी का हिस्सा हैं ये सभी टीज़र

शाहरुख खान की डंकी के बाक़ी के टीज़र को भी सेंसर बोर्ड ने किया पास  

बॉलीवुड हंगामा को अब पता चला है कि डंकी के चार और टीज़र को सेंसर सर्टिफिकेट दे दिया गया है । तीसरा टीज़र 58 सेकंड और चौथा टीज़र 1 मिनट 48 सेकंड लंबा है । पांचवें टीज़र का रन टाइम 1 मिनट 50 सेकंड है । छठा और अंतिम टीज़र 1 मिनट 51 सेकंड का है ।

तीसरे, चौथे और छठे टीज़र कोयू/प्रमाणपत्र दिया गया है। केवल पांचवें टीज़र कोयूसर्टिफिकेट के साथ पास किया गया है ।

दिलचस्प बात यह है कि सर्टिफिकेट पर आवेदक और निर्माता का नाम साहिल चंद्रमोहन खोसला है । सूत्रों के अनुसार, वह राजकुमार हिरानी फिल्म्स का हिस्सा हैं, जिसने फिल्म का निर्माण भी किया है । यह विकास महत्वपूर्ण है क्योंकि शाहरुख खान की रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट के बजाय, यह राजकुमार हिरानी का प्रोडक्शन हाउस है जिसने सेंसर प्रक्रिया पूरी की है ।

अब यह देखना बाकी है कि ये टीज़र कब रिलीज़ होंगे और क्या डंकी का ट्रेलर भी रिलीज़ होगा ।

डंकी में शाहरुख के साथ तापसी पन्नू , विक्की कौशल और बोमन ईरानी भी अहम रोल में नजर आने वाले हैं । JIO स्टूडियोज़, रेड चिलीज़ एंटरटेनमेंट और राजकुमार हिरानी फिल्म्स की प्रस्तुति, इस फिल्म को राजकुमार हिरानी और गौरी खान द्वारा निर्मित किया गया है। राजकुमार हिरानी के साथ अभिजात जोशी और कनिका ढिल्लों द्वारा इसे लिखा गया है। यह फ़िल्म 22 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है ।