हमेशा की तरह इस बार भी बॉलीवुड सितारों ने दीवाली का त्योहार धूमधाम से मनाया । फरहान अख्तर ने भी दीवाली का त्योहार सेलिब्रेट किया और इसका फ़ोटो भी उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर किया । इन तस्वीरों में फरहान अख्तर अपनी गर्लफ्रेंड और एक्ट्रेस शिबानी दांडेकर के साथ दिवाली की पूजा करते नजर आ रहे हैं । फरहान अख्तर ने यह फोटो शेयर करते फैंस को दिवाली की बधाई दी और लिखा, ‘हैप्पी दिवाली.’ । लेकिन कुछ लोगों को फरहान अख्तर का यूं दिवाली पर पूजा करना बिलकुल पसंद नहीं आया और उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया । लेकिन इस बार फ़रहान और उनकी फ़ैमिली ने इन ट्रोल्स को हल्के में नहीं लिया और इनके खिलाफ़ लीगल एक्शन लेने का फ़ैसला किया है ।

दीवाली पूजा करने पर ट्रोल हुए फरहान अख्तर धर्म को लेकर नफ़रत फ़ैलाने वालों के खिलाफ़ लेंगे लीगल एक्शन

फरहान अख्तर लेंगे लीगल एक्शन

सोशल मीडिया ट्रोल्स को इतना तवज्जो नहीं देने वाले फ़रहान और उनकी फ़ैमिली इस बार इन ट्रोल्स से खासा नाराज हुई है । अख्तर फ़ैमिली से जुड़े करीबी सूत्र ने इस बारें में कहा, “हम सभी देवताओं की एकता में विश्वास करते हैं । फरहान के पिता मुस्लिम हैं और उनकी माँ पारसी है और उन्हें जब तक याद रहता है वह हर साल दिवाली मनाती है । फरहान के लिए दिवाली मनाना स्वाभाविक रूप से ईद मनाने जैसा है । फ़िर उन्हें ट्रोल क्यों किया गया ?”

इस बार नफ़रत का लेवल एक अलग रूप ले चुका है

सूत्र ने आगे बताया कि फ़रहान की फ़ैमिली इन ट्रोल्स से इस बार इतनी नाराज है कि वह इनके खिलाफ़ लीगल एक्शन लेने जा रही है । सूत्र ने कहा, “जावेद साब (फरहान के पिता जावेद अख्तर) को लगता है कि नफरत भरी टिप्पणियों के खिलाफ़ यदि कुछ एक्शन नहीं लिया जाएगा तो उन्हें समझ नहीं आएगा कि उनके ऐसा करने से किसी की भावनाएं भी आहत होती हैं ।  इसके अलावा उन्हें यह भी लगता है कि नफरत करने वालों और गाली देने वालों को उनका अटेंशन चाहिए इसलिए वह ऐसा करते हैं ।  आमतौर पर फ़रहान की फ़ैमिली सोशल मीडिया पर पड़ने वाली गाली या ट्रोल्स को नजरअंदाज ही करती आई है । लेकिन इस बार नफ़रत का लेवल एक अलग रूप ले चुका है और उसे धर्म से जोड़ा जा रहा है, जो कि सही नहीं है ।”

नफरत फ़ैलाने वालों को शर्मसार करने और जेल भेजने का समय आ गया है ।

हालांकि इस पूरे मामले पर फ़रहान की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है । उन्हें सलाह दी गई है कि उनकी लीगल टीम इस स्थिती से निपटेगी ।

सेलिब्रिटी होने की जिम्मेदारी

कुछ समय पहले एक सेलिब्रिटी होने की जिम्मेदारियों पर बोलते हुए फरहान ने मुझसे कहा था, "सबसे अच्छा इंसान बनने की कोशिश करना बहुत महत्वपूर्ण है । इसका मतलब यह नहीं है कि आप उन चीजों को करने की कोशिश करते हैं जो आप नहीं हैं । गलतियां सबसे होती हैं । मुझे पूरा यकीन है कि मैंने अपने हिस्से की गलतियाँ की हैं । लेकिन महत्वपूर्ण बात यह है कि कोशिश करें और सही काम करें । यह याद बेहद जरूरी है कि जनता की निगाहें हर समय हम पर रहती हैं । इसलिए जितना हो सके अच्छा व्यवहार करने की कोशिश करें । कोई हमेशा सफल नहीं हो सकता है। लेकिन सही काम करने के सच्चे प्रयास के पक्ष में कहने के लिए बहुत कुछ है ।”