गुलशन कुमार की बायोपिक फ़िल्म मोगुल में आमिर खान म्यूजिक इंडस्ट्री के किंग और टी-सीरिज के फ़ाउंडर गुलशन कुमार की भूमिका में नजर आएंगे । मोगुल में गुलशन कुमार की जिंदगी को दर्शाया जाएगा जिसमें उनके जूस विक्रेता से लेकर फ़िल्म इंडस्ट्री की सबसे बड़ी म्यूजिक इंडस्ट्री किंग बनने तक के पूरे सफ़र को दिखाया जाएगा । आमिर खान न केवल इस फ़िल्म में लीड रोल में दिखाई देंगे बल्कि वे इस फ़िल्म को को-प्रोड्यूस भी करेंगे । हालांकि यह फ़िल्म 2019 में अनाउंस हुई थी लेकिन यह अभी तक बनना शुरू नहीं हुई है । इसी बारें में गुलशन कुमार के बेटे भूषण कुमार ने एक्सक्लूसिव बातचीत की जिसमें उन्होंने आमिर अभिनीत मोगुल के शुरू होने के बारें में लेटेस्ट अपडेट दी ।

ag

आमिर खान बनेंगे गुलशन कुमार

बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक इंटरव्यू में टी-सीरिज प्रमुख भूषण कुमार ने, मोगुल की शूटिंग कब शुरू होगी और यह कब तक रिलीज हो पाएगी, इस बारें में खुलकर बात की । भूषण कुमार ने ये भी बताया कि अभी फ़िलहाल आमिर अपनी अगली फ़िल्म लाल सिंह चड्ढा की शूटिंग में बिजी हैं और जब लाल सिंह चड्ढा रिलीज हो जाएगी इसके बाद ही वह मोगुल की शूटिंग शुरू हो पाएगी । भूषण कुमार ने कहा, “अस्थायी तौर पर कहूं तो हम 2022 में फ़िल्म की शूटिंग शुरू करेंगे । मैं अभी आपको एक तय तारीख नहीं बता सकता, लेकिन हां 2022 में फ़िल्म की शूटिंग हर सूरत में शुरू हो जाएगी । और फ़िर या तो 2022 के अंत में या फ़िर 2023 में मोगुल रिलीज होगी ।”

breaking-gulshan-kumars-biopic-mogul-to-be-renamed

भूषण कुमार ने यह भी बताया कि वह मोगुल की स्क्रिप्ट लेखन को बारिकी से देख रहे हैं । इस बारें में उन्होंने कहा, “यह एक बहुत अच्छा अनुभव है क्योंकि यह मेरे पिता की बायोपिक फ़िल्म है । मोगुल की स्क्रिप्ट काफ़ी समय पहले ही तैयार हो गई थी क्योंकि हम इस दौरान फ़िल्म की शूटिंग करने वाले थे लेकिन लॉकडाउन की वजह से फ़िल्म डिले हो गई । मैं फ़िल्म के लेखन में इसलिए शामिल हुआ क्योंकि यही इसका मूल है ।”

“आज, हम बहुत सारी फिल्में बना रहे हैं और लेखन उनमे सबसे महत्वपूर्ण चीज है और इसके बाद निर्देशन और बाकी कुछ आता है । मुझे इस प्रक्रिया में मजा आता है लेकिन समय की कमी के कारण मैं सभी चीजों में शामिल नहीं हो पा रहा हूं। लेकिन जाहिरतौर पर यह एक सबसे बड़ी और महत्वपूर्ण फिल्म है इसलिए मैं इसके स्क्रिप्ट सेशन में भी शामिल हूं ।”