सैफ़ अली खान, रानी मुखर्जी, सिद्धांत चतुर्वेदी और शरवरी वाघ की बंटी और बबली 2 इसी शुक्रवार यानी 19 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है । फ़िल्म को रिलीज होने में 24 घंटे भी नहीं है ऐसे में कुछ थिएटर्स ने अभी तक फ़िल्म की एडवांस बुकिंग भी शुरू नहीं की है, खासकर सिंगल स्क्रीन्स सिनेमाघर । और बॉलीवुड हंगामा को इसके पीछे की वजह पता चली है । हमें पता चला है कि एडवांस बुकिंग शुरु नहीं होने की वजह शो शेयरिंग मुद्दों के कारण है ।

बंटी और बबली 2 और वर्ल्डवाइड 200 करोड़ रु से ज्यादा की कमाई कर चुकी सूर्यवंशी के बीच शो को लेकर खींचतान, अभी तक ओपन नहीं हुई एडवांस बुकिंग

बंटी और बबली 2 और सूर्यवंशी के बीच खींचतान

करीबी सूत्र ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि, “यह ठीक दो हफ्ते पहले हुई घटना की तरह है । उस समय सूर्यवंशी और Eternals के बीच शो डिस्ट्रीब्यूशन को लेकर खींचतान थी । 5 नवंबर को रिलीज हुई अक्षय कुमार की सूर्यवंशी को रिलीज हुए अब तक 2 हफ़्ते हो चुके हैं और यह फ़िल्म अब तक बॉक्स ऑफ़िस पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है । इसलिए सूर्यवंशी मेकर्स चाहते हैं कि तीसरे हफ़्ते में भी कम से कम 2 या 3 शो सूर्यवंशी के दिखाए जाएं । वहीं बंटी और बबली 2 के निर्माता यश राज फिल्म्स (वाईआरएफ) ने भी इस बीच सिंगल-स्क्रीन थिएटरों में एक दिन में 3 शो देने के लिए कहा है । ऐसे में एग्जीबीटर्स जल्द से जल्स इसका सॉल्यूशन निकालने की कोशिश कर रहे हैं ।”

तीसरे हफ़्ते भी सूर्यवंशी को चाहिए शो

सूत्र ने आगे कहा कि, “सूर्यवंशी ने रिलीज के पहले ही दो सप्ताह पूरे कर लिए हैं, लेकिन अभी भी कई जगहों पर अच्छा प्रदर्शन कर रही है, खासकर महाराष्ट्र और गुजरात में । महाराष्ट्र में 50% ऑक्यूपेंसी के साथ सिनेमाघर खोलने की मंजूरी है ऐसे में कई लोगों ने अभी तक फिल्म नहीं देखी है, इसका एक कारण यह है कि उन्हें पहले टिकट नहीं मिला था । ऐसे में दर्शकों का एक वर्ग अब तीसरे हफ़्ते में सूर्यवंशी देखेगा । इसलिए सूर्यवंशी मेकर्स चाहते हैं कि बंटी और बबली 2 के साथ सूर्यवंशी के शोज भी सिनेमाघरों में चलते रहे । सूर्यवंशी मेकर्स 200 करोड़ का आंकड़ा छूने के इंतजार में हैं जिसमें महाराष्ट्र महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा ।”

इतना ही नहीं, सूत्र ने आगे कहा कि, “एक मराठी फिल्म झिम्मा भी कल सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है । इस फ़िल्म को लेकर भी लोगों में जबरदस्त उत्साह है क्योंकि मार्च 2020 के बाद कोई बड़ी मराठी फ़िल्म थिएटर में रिलीज हो रही है । इसलिए उन क्षेत्रों में स्थित थिएटर जहां मराठी फिल्में अच्छा प्रदर्शन करती हैं, उन्हें सूर्यवंशी और बंटी और बबली 2 के साथ झिम्मा को समायोजित करने की आवश्यकता है । यहां तक की झिम्मा की एडवांस बुकिंग भी अभी शुरू नहीं हुई है ।”

हालांकि ट्रेड एक्सपर्ट ने यह सुनिश्चित किया है कि जल्द ही सबके पक्ष में फ़ैसला ले लिया जाएगा ।