अक्षय कुमार की पहली पहली ऐतिहासिक पीरियड ड्रामा फ़िल्म पृथ्वीराज शुरूआत से ही चर्चा में बनी हुई है । डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी द्दारा निर्देशित पृथ्वीराज में अक्षय कुमार हिंदु सम्राट पृथ्वीराज चौहान, मानुषी छिल्लर रानी संयोगिता, सोनू सूद कविराज चंदबरदाई और संजय दत्त्त काका कान्हा के किरदार में नजर आएंगे । यशराज प्रोडक्शन में बनी पृथ्वीराज की रिलीज में जहां एक हफ़्ते का समय बचा है ऐसे में मेकर्स ने फ़िल्म का नाम बदल दिया है । करणी सेना के लगातार विरोध के बाद मेकर्स ने अक्षय कुमार स्टारर पृथ्वीराज का नाम बदलकर सम्राट पृथ्वीराज कर दि्या है ।

3 जून को रिलीज हो रही अक्षय कुमार की ऐतिहासिक ड्रामा पृथ्वीराज का नाम बदलकर अब हुआ सम्राट पृथ्वीराज

अक्षय कुमार की फ़िल्म का नाम बदलकर हुआ सम्राट पृथ्वीराज

निर्माताओं ने कथित तौर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष, युवा अध्यक्ष और श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के महाराष्ट्र अध्यक्ष को शुक्रवार को अपने निर्णय से अवगत कराने के लिए एक पत्र लिखा है कि फिल्म का नाम बदलकर अब सम्राट पृथ्वीराज कर दिया गया है ।

गौरतलब है कि करणी सेना ने फ़िल्म के मेकर्स से मांग की थी कि, फिल्म के टाइटल में पृथवीराज चौहान के आगे सम्राट लगाना बहुत जरूरी है । करणी सेना के एक सदस्य सुरजीत सिंह राठौर का इस मांग पर कहा कि, उन्होंने यश राज फिल्म के सीईओ अक्षय विधान से मुलाकात की है, जिसके बाद उन्होंने यह वादा किया है कि फिल्म के नाम में बदलाव किया जाएगा । इस मुलाकात के बाद वह उनकी इस मांग का सम्मान करने के लिए सहमत हो गए हैं ।

3 जून को रिलीज होगी फ़िल्म

डॉक्टर चंद्रप्रकाश द्विवेदी के निर्देशन में बनी सम्राट पृथ्वीराज एक मेगाबजट फ़िल्म है । आदित्य चोपड़ा ने 12वीं शताब्दी के दिल्ली, अजमेर और कन्नौज को रिक्रिएट करने के लिए पानी की तरह पैसा बहाया है । फ़िल्म के भव्य सेट के लिए मेकर्स ने करीब 25 करोड़ से ज्यादा खर्च किए । अक्षय, मानुषी, सोनू सूद और संजय दत्त के अलावा फ़िल्म में आशुतोष राणा, मानव विज साक्षी तंवर, ललित तिवारी भी अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे । फिल्म सम्राट पृथ्वीराज 3 जून को हिंदी, तमिल और तलुगू भाषा में रिलीज होगी ।