बॉलीवुड के दिग्गज कलाकरों में से एक सनी देओल ने हिंदी सिनेमा को ग़दर, दामिनी, घायल जैसी कई कल्ट फ़िल्में दी है । धर्मेंद्र के बेटे सनी देओल का फ़िल्म इंडस्ट्री में सभी के साथ कमोबेश बॉंड अच्छा रहा लेकिन एक फ़िल्ममेकर हैं जिनके साथ अभिनेता के मतभेद ने उस दौरान खूब सुर्ख़ियाँ बटोरी थी । और वो फ़िल्ममेकर हैं सुनील दर्शन, जिसके साथ सनी ने इंतकाम, लुटेरे और अजय जैसी फिल्में कीं थी और ये फ़िल्में अच्छी भी साबित हुई लेकिन इसके बाद दोनों ने साथ में कभी कोई फ़िल्म नहीं की क्योंकि दोनों के बीच एक दूरी आ गई थी । हर कोई ये जानना चाहता था कि आख़िर सनी और सुनील दर्शन के बीच ऐसा क्या हुआ की दोनों ने एक दूसरे के साथ काम करना बंद कर दिया । लेकिन अब इतने सालों बाद सुनील दर्शन ने बॉलीवुड हंगामा के साथ हुए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में न सिर्फ सनी देओल से हुए झगड़े की वजह का खुलासा किया है, बल्कि गंभीर आरोप भी लगाए हैं ।

EXCLUSIVE: फ़िल्ममेकर सुनील दर्शन ने सनी देओल पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप, कहा- “उनमें बहुत ईगो है, मुझे बेवक़ूफ़ बनाया, बीच में छोड़ी फ़िल्म, अभी तक नहीं लौटाए पैसे”

सनी देओल और सुनील दर्शन के बीच अनबन

सुनील दर्शन और सनी की साथ में लास्ट फ़िल्म 1996 में आई फिल्म अजय थी । इसी फ़िल्म के दौरान दोनों के बीच खटास आ गई, जिसकी वजह से उनका रिश्ता हमेशा के लिए खत्म हो गया । सुनील दर्शन ने सनी देओल पर इस फिल्म को बीच में अधूरा छोड़ने का आरोप लगाया । बाद में सनी देओल ने इस फिल्म को शूट करने से ही इनकार कर दिया था । सुनील दर्शन का दावा है कि अजय को उसकी एंडिंग शूट किए बिना ही रिलीज किया गया था । सनी के साथ अपने झगड़े की वजह बताते हुए सुनील दर्शन ने बॉलीवुड हंगामा को बताया कि सनी देओल में बहुत ईगो, उनसे आज भी लड़ाई जारी है ।

सुनील दर्शन ने बॉलीवुड हंगामा से कहा, “सनी देओल में बहुत ईगो थी । 26 साल बाद भी उनके साथ मेरा कानूनी झगड़ा कायम है । पहले तो उन्होंने मुझसे मेरे पैसे वापस लौटाने का वादा किया । लेकिन फिर कहा कि उनके पास पैसे नहीं हैं और इसलिए मुझे उनके साथ फिल्म बनानी चाहिए । देश की एक रिटायर्ड चीफ जस्टिस, जस्टिस बरुआ के सामने यह मामला रखा गया था । सनी ने कहा था कि मेरे पैसे लौटाने के लिए उनके पास पैसा नहीं है इसलिए वह मेरे लिए एक फिल्म करेंगे । मैं उनके भाई (बॉबी देओल) के साथ काम कर रहा था । उनके साथ लगातार तीन फिल्में कीं । मेरी उनसे कोई दुश्मनी नहीं थी । मैंने सोचा कि गलती कोई भी सुधार सकता है । लेकिन, उन्होंने मुझे बेवकूफ बनाया ।

सुनील दर्शन ने आगे कहा, “सनी देओल ने पहले फिल्म करने की बात कही, लेकिन बाद में वो फिल्म करने की डेट्स को पोस्टपोन करते रहे ।  और इस तरह कॉन्ट्रैक्ट में मेंशन किया हुआ टाइम निकल गया । सनी को जब उनके वकील ने नोटिस भेजा तो सनी देओल की लीगल टीम ने कहा कि एक्टर ने अभी तक फिल्म के के डायलॉग्स को अप्रूव नहीं किया । इस बारे में बात करते हुए प्रोड्यूसर ने कहा- मुझे उनसे डायलॉग्स अप्रूव नहीं कराने थे । क्या किसी अभिनेता ने कभी डायलॉग्स को मंजूरी दी है? उनका इरादा गलत था । फिल्म में बहुत सारा पैसा और टाइम इंवेस्ट किया गया था । और फिर सनी देओल ने मुझे लंबी लड़ाई में खींच लिया जो अब तक जारी है । आप जानते हैं कि कानूनी सिस्टम कैसा है ।