दिग्गज एक्टर-डायरेक्टर सतीश कौशिक का दुखद निधन हर किसी के लिए किसी सदमे और दुख से कम नहीं है । 8 मार्च 2023 को सतीश कौशिक का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया । निधन के एक दिन पहले उन्होंने अपने सभी करिबीयों और दोस्तों संग होली का जश्न मनाया लेकिन किस को पता था कि यूं अचानक वह इस दुनिया को छोड़ कर चले जाएंगे । सतीश कौशिक अब आखिरी बार राज और डीके की वेबसीरिज गन्स एंड गुलाब में राजकुमार राव के साथ नजर आएंगे । राज और डीके भी सतीश कौशिक के आक्समिक निधन से सदमे में है । और गन्स एंड गुलाब में उनके काम को याद कर इमोशनल हुए ।

EXCLUSIVE: राजकुमार राव स्टारर वेब सीरिज गन्स एंड गुलाब में आखिरी बार नजर आएंगे सतीश कौशिक ; एडिटिंग देख इमोशनल हुए डायरेक्टर राज और डीके

सतीश कौशिक के दुखद निधन से सदमे में हैं राज और डीके

बॉलीवुड हंगामा के साथ एक एक्सक्लूसिव बातचीत में, कृष्णा डीके ने खुलासा किया कि यह पहली और आखिरी बार था जब उन्होंने और राज निदुमोरु ने सतीश कौशिक के साथ काम किया था । उन्होंने कहा, “यह पहली बार था जब हमने उनके साथ काम किया था लेकिन ऐसा लगा कि हम उन्हें जीवन भर से जानते हैं क्योंकि हम उन्हें बचपन से देखते आ रहे हैं । हमने उनके सभी किरदारों का लुत्फ उठाया था । वे बड़े ज्ञानी भी थे । इसलिए, जब हम उनसे सेट पर मिले, तो ऐसा लगा कि हम उन्हें जानते हैं, भले ही वह हमें नहीं जानते हों; वह केवल हमारा काम जानते थे ।”

कृष्णा डीके ने आगे कहा, “वह बहुत अच्छे, सच्चे और मजेदार व्यक्ति थे । सतीश जी हमारे साथ शूटिंग कर रहे थे ये हम सबके लिए बहुत सम्मान की बात हुआ करती थी । हम उत्तराखंड में एक ही होटल में ठहरे थे । इसलिए, हम रात के खाने के लिए मिलते और घंटों बातें करते या उन्हें सुनते । वह बड़ी आसानी से लोगों को अपनी बातों से मंत्रमु्ग्ध कर लेते थे क्योंकि उसके पास सुनाने के लिए बहुत सी कहानियाँ थीं ।”

कृष्णा डीके ने यह भी कहा, “हम अभी भी एडिटिंग कर रहे हैं । कल ही हम उनकी परफ़ो्र्मेंस को देख रहे थे और उनके साथ बिताए मजेदार पलों को याद कर रहे थे । एडिट देखकर ऐसा लगा जैसे कल ही उनसे मिले हों । और आज सुबह ही हमें ये दुखद खबर मिली जो कि सभी के लिए काफ़ी चौकाने वाली है । हमें पता भी नहीं था कि ऐसा कुछ भी हो सकता है ।”

गन्स एंड गुलाब सतीश कौशिक द्वारा हस्ताक्षरित अंतिम कुछ परियोजनाओं में से एक होगी और यह इस साल के अंत में रिलीज़ होगी । कृष्णा डीके ने यह कहते हुए अपनी बात खत्म की, “हमने पिछले साल इसी समय उनके साथ शूटिंग की थी । शूट रैप हो चुका है । अब हम शो खत्म कर रहे हैं ।”