तनिष्ठा चटर्जी और गुनीत मोंगा कपूर की येलो बस 2 नवंबर को मुंबई में MAMI 2023 में एशिया प्रीमियर के लिए तैयार

Oct 26, 2023 - 11:17 hrs IST

टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 में अपने सफल विश्व प्रीमियर के बाद, वेंडी बेडनार्ज़ के निर्देशन में बनी पहली फिल्म, येलो बस 2 नवंबर को मुंबई में MAMI 2023 में अपने एशिया प्रीमियर के लिए तैयार है । येलो बस एक भावनात्मक सफर की कहानी है, जो धोखा, किसी को खोना और अंथ में मानव विजय की गाथा के विषयों की खोज करती है । यह फिल्म एक मार्मिक ड्रामा है जिसमें तनिष्ठा चटर्जी और अमित सियाल मुख्य भूमिका में हैं । येलो बस भारतीय, जॉर्डनियन, अमीराती और अमेरिकी प्रोडक्शन हाउस के बीच एक सहयोगात्मक प्रयास है, जिसमें स्क्रीन प्रोजेक्ट, मेटाट्रॉन प्रोडक्शंस, OSN, क्रिएटिव वेंचर, सिख्या एंटरटेनमेंट और टा फिल्म्स शामिल हैं । यह फीचर फिल्म पिछले महीने टोरंटो में अपने विश्व प्रीमियर के बाद से ही अपनी हार्दिक कथा और शानदार प्रदर्शन के लिए व्यापक प्रशंसा प्राप्त कर चुकी है ।

तनिष्ठा चटर्जी और गुनीत मोंगा कपूर की येलो बस

मध्य पूर्व में रेत से भरे शहर की पृष्ठभूमि पर आधारित, येलो बस आनंदा की कहानी है, जिसे प्रतिभाशाली तनिष्ठा चटर्जी ने निभाया है, जो एक आशावादी प्रवासी मां का प्रतीक है जो एक दुखद जीवन-परिवर्तनकारी घटना से पूरी तरह से टूट जाती है।

अपने विचार जोड़ते हुए, अभिनेत्री तनिष्ठा ने कहा, “टोरंटो इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 में हमें जो प्रतिक्रिया मिली, उससे हम अभिभूत हैं। एक अभिनेता के रूप में भी आनंदा की भूमिका निभाना कठिन था । इस महिला के अनसुने होने के संघर्ष को आवाज़ देना, खासकर ऐसे माहौल में जो आपके पक्ष में नहीं है, एक भावनात्मक यात्रा थी। महिलाओं को अक्सर संघर्ष करने, अभूतपूर्व परिस्थितियों से निपटने के लिए छोड़ दिया जाता है। एक बच्चे को खोना एक माँ के लिए सबसे बड़ी क्षति होती है । आनंदा का रोल निभाना आसान नहीं था, लेकिन मुझे खुशी है कि मैं इस फिल्म का हिस्सा बन सकी जो ढेर सारी भावनाओं और दुख के कई पहलुओं को इतने सूक्ष्म तरीके से दिखाती है। अंतर्राष्ट्रीय प्रीमियर के बाद, मैं इस फिल्म को भारतीय दर्शकों के सामने लाने के लिए उत्साहित हूं ।”

सह-निर्माता गुनीत मोंगा कपूर ने कहा, “हमें अपनी तरह का पहला इंडो-जॉर्डन प्रोडक्शन पेश करने पर गर्व है । मुख्य निर्माता नादिया एलीवाट और नवोदित निर्देशक वेंडी बेडनार्ज़ जैसे अंतरराष्ट्रीय कहानीकारों के साथ काम करना सौभाग्य की बात है । येलो बस में हम अपनी मातृभूमि से दूर सबसे अकल्पनीय क्षति से जूझ रही एक माँ की दुर्दशा का पता लगाते हैं। सिख्या में, हम ऐसी फिल्मों की तलाश जारी रखते हैं जो प्रवासी और गैर-प्रवासी दर्शकों के बीच की दूरी को पाटें। अंतर्राष्ट्रीय प्रशंसा और टोरंटो अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव में विश्व प्रीमियर प्राप्त करने के बाद, हमें उम्मीद है कि यह कहानी MAMI 2023 दर्शकों को पसंद आएगी ।”

Related Articles

Recent Articles