इन बड़ी प्रोडक्शन कंपनी ने ठुकराई संजय लीला भंसाली की मेगाबजट बैजू बावरा ; 350 करोड़ रु के बजट वाली फ़िल्म को नहीं मिल रहा कोई खरीददार

Jan 18, 2024 - 17:14 hrs IST

संजय लीला भंसाली ने अपनी महत्वाकांक्षी फ़िल्म बैजू बावरा को होल्ड पर डाल दिया है । बॉलीवुड हंगामा ने अंदर की जानकारी देते हुए खुलासा किया था कि, संजय लीला भंसाली ने बजट की कमी के कारण बैजू बावरा को फ़िलहाल टाल दिया है । इतना ही नहीं हमने यह भी बताया था कि, रणवीर सिंह और आलिया भट्ट की बैजू बावरा के 350 करोड़ रु के बजट के कारण स्टूडियो ने ऑन बोर्ड आने से इंकार कर दिया । और अब बॉलीवुड हंगामा उन सभी स्टूडियोज के नाम पता चले हैं जिन्होंने भंसाली की बैजू बावरा को ठुकरा दिया ।

संजय लीला भंसाली की बैजू बावरा को नहीं मिल रहा खरीददार

इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक, संजय लीला भंसाली ने जिस पहले स्टूडियो से संपर्क किया था, वह जयंतीलाल गड़ा थे । “गंगूबाई को लेकर पेन स्टूडियो के साथ सहयोग करने के बाद, भंसाली ने बैजू बावरा को लेकर भी पैन इंडिया से संपर्क किया । लेकिन जयंतीलाल गड़ा ने महसूस किया कि फिल्म पर 350 करोड़ रुपये का निवेश करना आर्थिक रूप से सुरक्षित कदम नहीं था । इसलिए उन्होंने भंसाली को बताया कि उन्होंने रणवीर सिंह स्टारर एक पैन इंडिया फ़िल्म के साथ सहयोग किया है और इसलिए वह इस फ़िल्म में पैसा नहीं लगा सकते । भंसाली ने उनकी बात को समझा और नए स्टूडियो की तलाश में निकल गए ।”

भंसली इसके बाद रोनी स्क्रूवाला के पास गए, फ़िर उसके बाद जियो स्टूडियोज के साथ समझौते पर हस्ताक्षर करने की उम्मीद के साथ गए । “जहां रोनी स्क्रूवाला की टीम ने बैजू बावरा की स्टार कास्ट बदलने के लिए कहा, वहीं जियो स्टूडियोज ने एक एसडब्ल्यूओटी विश्लेषण किया और 350 करोड़ रुपये के निवेश के खिलाफ फैसला किया । अगली लिस्ट में वायाकॉम 18 था, जिसके साथ एसएलबी ने पद्मावत पर काम किया था, लेकिन वहां भी, जवाब न में ही मिला ।” सूत्र ने हमें आगे बताया ।

ताबूत में आखिरी कील तब आकर गिरी जब भंसाली ने समीर नायर की प्रोडक्शन कंपनी अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट से संपर्क किया । “समीर ने भंसाली द्वारा निर्देशित ग्रैंड फ़िल्म में पैसा लगाने के लिए बाकी की जगहों पर पैसा लगाना रोक दिया । और इसके बाद प्रोडक्शन हाउस फ़ंड्स इकठ्ठा करने में जुट गया । लेकिन जितना भी पैसा वह जुटा सकते थे वो सब मिलाकर 275 करोड़ रुपये ही हो पाया था । लेकिन फ़िर भी अप्लॉज़ एंटरटेनमेंट ने भंसाली को फ़िल्म शुरू करने का सुझाव दिया । लेकिन भंसाली कम बजट के साथ अपने विजन के साथ समझौता करने को तैयार नहीं थे । फ़िर फ़ाइनली भंसाली ने अपनी महत्वाकांक्षी फ़िल्म बैजू बावरा को कुछ दिन रोकने का फ़ैसला किया और तब तक दूसरी फ़िल्म शुरू करने का मन बनाया ।” सूत्र ने बात खत्म करते हुए हमें बताया ।

भंसाली इन दिनों कई स्क्रिप्ट्स पर काम कर रहे हैं लेकिन इन सभी में इंशाअल्लाह को पहली तरजीह दी जा रही है । भंसाली इंशाअल्लाह को शाहरुख खान के साथ बनाना चाहते थे और इसके लिए उन्होंने उनसे कई मीटिंग्स भी की है लेकिन अभिनेता ने अभी तक इस प्रोजेक्ट को लेकर अपनी मंजूरी नहीं दी है ।

Related Articles

Recent Articles