नितिन देसाई की पोस्टपार्टम रिपोर्ट में सामने आई मौत की वजह ; सुसाइड के लिए डिजाइन किया था सेट

Aug 3, 2023 - 17:53 hrs IST

दिग्गज आर्ट डायरेक्टर नितिन देसाई के सुसाइड ने हर किसी को सदमे में डाल दिया है । हर कोई उनके जिंदगी खत्म करने के कदम पर हैरानी जता रहा है । जाने-माने प्रोडक्शन डिजाइनर और आर्ट डायरेक्टर नितिन चंद्रकांत देसाई ने 2 अगस्त को सुबह 4.30 बजे अपने ही एनडी स्टूडियो में फ़ांसी लगाकर खुदकुशी कर ली । खबरों की मानें तो, 57 साल के नितिन देसाई की ख़ुदकुशी करने की वजह आर्थिक तंगी बताई जा रही है । कहा जा रहा है कि नितिन देसाई 180 करोड़ के कर्ज में डूबे थे और उनकी सुसाइड की वजह बना । और अब नितिन देसाई की पोस्टपार्टम रिपोर्ट्स भी सामने आ गई है जिसमें उनके मरने की वजह का खुलासा हुआ है ।

नितिन देसाई की पोस्टपार्टम रिपोर्ट्स आई सामने

नितिन देसाई अपने ही एनडी स्टूडियो में मृत पाए गए थे । जिसके बाद चार डॉक्टरों की टीम ने उनका पोस्टमार्टम किया है जिसमें मौत का कारण फांसी बताया जा रहा है और आगे की जांच की जा रही है । खबरों के मुताबिक, एनडी स्टूडियो के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले एक शख्स ने खुलासा किया कि, फ़िल्मों के भव्य सेट डिजाइन करने वाले नितिन देसाई ने अपनी मौत का भी सेट डिजाइन किया था । चश्मदीद की मानें तो देसाई ने आत्महत्या करने से पहले एक बड़ा धनुष बाण तैयार किया था । इस धनुष बाण के बीचों बीच नितिन देसाई ने फंदे से लटककर आत्महत्या की । एक टेप रिकॉर्डर भी पुलिस को मिला है जिसे सुसाइड नोट माना जा रहा है ।

इसके अलावा यह भी कहा जा रहा है कि, नितिन देसाई के पास एक कागज का टुकड़ा मिला था, जिसमें लिखा था कि उनका अंतिम संस्कार वहीं स्टूडियो में ही किया जाए, क्योंकि एनडी स्टूडियो उनके दिल के करीब है ।

नितिन देसाई ने हिंदी सिनेमा के कई बड़े डायरेक्टर्स की फिल्मों के सेट डिजाइन किये हैं । संजय लीला भंसाली की हम दिल दे चुके सनम से लेकर देवदास जैसी फिल्मों के सेट उन्होंने डिजाइन किये थे । इसके अलावा निर्देशक आशुतोष गोवारिकर की फिल्म जोधा अकबर और सलमान खान की फिल्म प्रेम रतन धन पायो का सेट भी उन्होंने ही डिजाइन किया था । नितिन देसाई को चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है । आखिरी बार उन्होंने फिल्म पानीपत के लिए काम किया था ।

Related Articles

Recent Articles