पॉपुलर टीवी शो उड़ान की एक्ट्रेस कविता चौधरी का 67 साल की उम्र में हार्ट अटैक से निधन

Feb 16, 2024 - 20:39 hrs IST

80 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस कविता चौधरी का निधन हो गया है । 67 साल की जानी-मानी एक्ट्रेस-प्रोड्यूसर कविता चौधरी का निधन हार्टअटैक से हुआ है । टेलीविजन की दुनिया के पुराने और पॉप्युलर शो में से एक उड़ान सीरियल में IPS अफसर कल्याणी सिंह का रोल निभाकर घर-घर पॉपुलर हुईं कविता चौधरी कैंसर से पीड़ित थीं और पिछले काफी समय से वह इस बीमारी से जूझ रही थीं । एक्ट्रेस के निधन की खबर से परिवार ही नहीं बल्कि पूरी इंडस्ट्री और फैन्स को बड़ा झटका लगा है । कविता ने उड़ान में आईपीएस अफसर कल्याणी सिंह का रोल निभाकर पॉपुलैरिटी हासिल की थी ।

उड़ान अभिनेत्री कविता चौधरी का निधन

कविता चौधरी के भतीजे अजय सयाल ने बताया कि कल रात करीब 8.30 बजे अमृतसर के अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। उन्‍हें कुछ दिन पहले ही अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था । बाद में उनकी हालत गंभीर हो गई ।

कविता चौधरी को महिला सशक्तिकरण के बारे में एक प्रगतिशील शो उड़ान में आईपीएस अधिकारी कल्‍याणी सिंह के किरदार के लिए जाना जाता था । यह शो 1989 और 1991 के बीच दूरदर्शन पर आता था । अभिनय के अलावा उन्‍होंने धारावाहिक की कहानी खुद ही लिखी थी । साथ ही र्निदेशन भी उन्‍होंने ही किया था । यह शो उनकी बड़ी बहन पुलिस अधिकारी कंचन चौधरी भट्टाचार्य के जीवन से प्रेरित था ।

उड़ान में अभिनेता शेखर कपूर ने भी अभिनय किया है। इसकी कहानी एक आईपीएस अधिकारी बनने की इच्छा रखने वाली महिला के संघर्ष के इर्द-गिर्द घूमती है। इस धारावाहिक को महामारी कोरोना के दौरान फिर से दूरदर्शन पर वापस प्रसारित किया गया था ।

एक्ट्रेस की मौत की खबर सुनकर लोग सोशल मीडिया पर उन्हें लगातार श्रद्धांजली दे रहे हैं।  

Related Articles

Recent Articles