कोरोना लॉकडाउन में अमिताभ बच्चन जरूरतमंद लोगों को हर रोज पहुंचा रहे हैं 4500 फूड पैकेट-सूखा राशन, प्रवासी मजदूरों के लिए किया बसों का इंतजाम

May 27, 2020 - 14:45 hrs IST

कोरोना वायरस जैसी भयावह महामारी से पूरा देश एकजुट होकर लड़ रहा है । कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन से प्रभावित जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए देश के हर क्षेत्र से बढ़चढ़ कर योगदान किया जा रहा है । वहीं बॉलीवुड सितारें भी कोरोना संकट में अपनी तरफ़ से हर संभव मदद दे रहे हैं । बॉलिवुड स्टार्स फ्रंटलाइन वॉरियर्स बनकर जरूरतमंदो की मदद करने के लिए सामने आए हैं । अमिताभ बच्चन ने कोरोना संकट में अपनी ओर से कई तरह से मदद के हाथ आगे बढ़ाए हैं । जहां एक तरफ़ अमिताभ बच्चन कोरोना के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए कई सरकारी प्रॉजेक्ट्स से जुड़े हुए हैं वहीं दूसरी तरह उन्होंने आर्थिक रूप से भरपूर सहयोग दिया है ।

अमिताभ बच्चन की ओर से जारी है जरूरतमंदों की मदद

अमिताभ की तरफ से एबी कॉर्प लिमिटेड के एमडी राजेश यादव जरूरतमदों के लिए सराहनीय काम कर रहे हैं । 28 मार्च के बाद से वह वह मुंबई के अलग-अलग स्थानों जैसे हाजी अली दरगाह, अनटॉप हिल, धारावी, जुहू आदि पर रोजाना 4500 पैकेट पका हुआ खाना बांट रहे हैं । उन्होंने 10000 परिवारों को सूखे राशन के लगभग 10000 पैकेट बांटे हैं । इतना राशन एक परिवार के लिए एक महीने की आवश्यकता को पूरा करता था ।

इसके अलावा उनकी टीम 9 मई से रोजाना 2000 ड्राई फूड पैकेट, 2000 पानी की बोतलें और करीब 1200 जोड़ी चप्पल बांट रही है । यह सब उन प्रवासी मजदूरों के लिए है जो मुंबई से अपने घर जा रहे हैं । उन्हें प्रवासियों को बस से यूपी भेजने का विचार आया था । काफी प्रयासों के बाद उनकी टीम ने इस गुरुवार को 10 से अधिक बसों को यूपी भेजेगी । इन बसों को हाजी अली से भेजा जाएगा । कई एजेंसियों और स्थानीय अधिकारियों के सहयोग से अमिताभ के ऑफिस ने अनगिनत संख्या में मास्क और सैनिटाइजर बांटे हैं । इसके अलावा अस्पतालों, पुलिस स्टेशनों, बीएमसी कार्यालयों और अंतिम संस्कार स्थानों के लिए लगभग 20000 से अधिक पीपीई किट भी दान किए हैं ।

यह भी पढ़ें : कोरोना संकट में अमिताभ बच्चन उठाएंगे 1 लाख मजदूरों के घर के राशन का खर्च

इससे पहले बिग बी ने कोरोना संकट की इस घड़ी में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े 1 लाख दैनिक भत्ता कर्मचारियों को महीने भर का राशन देने का अपना वादा पूरा किया था ।

यह भी पढ़ें : 77 की उम्र में पूरे जोश के साथ अमिताभ बच्चन ने अपने ‘नाती’ अगस्त्य संग दिया फ़िटनेस गोल्स

Related Articles

Recent Articles