जीरो ट्रेलर : हर जगह दिखाई दिया प्रतिभा का अद्भुत नजारा

Oct 31, 2018 - 13:25 hrs IST

शाहरुख खान अभिनीत जीरो का सबसे बड़ा प्लस प्वॉंइट हैं इसके निर्देशक आनंद एल राय, क्योंकि उनके पास कई शानदार हिट फ़िल्मों का रिकॉर्ड है, जो मनोरंजन और सबटेक्स्ट का एकीकरण है । जब मैंने आज जीरो का थीएट्रीकल ट्रेलर को देखा, तो मेरी सभी उम्मीदें पूरी हो गईं क्योंकि आनंद ने आकांक्षाओं और रिश्तों को लेकर एक खूबसूरत सी लाजर देन लाइफ़ वाली कहानी को गूंथा है और इसके मुख्य पात्र की कम लंबाई इसमें अड़चन पैदा नहीं करती है । यदि प्रोमो, देखने लायक है तो इसलिए है (प्रोमो, कई मामलों में फिल्म बनाता है या तोड़ देता है इन दिनों) कि आनंद ने शाहरुख खान को इस तरीके से प्रस्तुत किया है जिससे उनके प्रशंसकों को खुशी मिल जाएगी ।

जीरो में शाहरुख खान को देख उनके फ़ैंस खुश हो जाएंगे

शाहरुख पर आने से पहले, मैं फ़िल्म के एक दूसरे स्टार के बारें में बात करना चाहता हूं । और वो हैं लेखक हिमांशु शर्मा, जिसने जीरो की कहानी, पटकथा और डायलॉग्स लिखे है । आनंद और हिमांशु ने अतीत में एक साथ काम किया है और दोनों इसमें एकदम सिंक में दिखाई दे रहे है । फ़िल्म में उनका अनुपम सहयोग दिखाई दे रहा है । कुछ डायलॉग्स एक समय पर बहुत ही क्लासी और मेसी लगते है ।

शाहरुख खान ने हमेशा अपने चार्म, ऊर्जा और प्रोफ़ेशनलिज का जादू चलाया है । यहां तक की उनकी पिछली फ़िल्मों, (जिनमें से कुछ की आलोचना की गई है और कुछ ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है), उन्हें उनके निर्देशक उआ लेखक या किसी और वजह से कमतर आंका गया । । बउआ सिंह के किरदार में बौने बने शाहरुख खान हर किसी के दिल में आसानी से अपनी जगह बनाने जा रहा है । वह आपका मनोरंजन करते है । लेकिन नही, आप उनके किरदार के लिए जरा भी दया महसूस नहीं करेंगे । क्योंकि वह अपने आत्मसम्मान के लिए जीता है । वीएफ़एक्स टीम को पूरे नंबर दिए जाते है जिसने उनकी लंबाई को इतना छोटा कर दिया ।

अनुष्का शर्मा का परफ़ोरमेंस याद किया जाएगा

अनुष्का शर्मा एक अपरंपरागत किरदार में नजर आती है और जिस परफ़ेक्शन के साथ वह इसे निभाती है एक्बार फ़िर उनकी यादगार परफ़ोरमेंस बन जाती है । कैटरीना की बात करें तो, खूबसूरत लोगों को हक है अपने ऊपर गुरूर करने का । उन्हें एक रॉकस्टार की तरह प्रस्तुत किया जाता है । और साथ ही उनके फ़ैंस को भी आश्वस्त किया जाता है कि उत्कृष्ट नृत्य कौशल के अलावा कैटरीना एक अच्छी आदाकारा भी है । उनके अभिनय कौशल की चर्चा की जाएगी ।

सपोर्ट स्टार कास्ट में बिजेंद्र काला और तिंग्माशु धूलिया उल्लेखनीय है । म्यूजिक और कैमरावर्क जिज्ञासा को बढ़ाता है कि आखिर पूरी फ़िल्म देखने में कैसी होगी । प्रोमो का अंत उस जगह होता है जहां से आपको लगता है कि आपको अभी की अभी पूरी फ़िल्म देखनी है । दूसरे शब्दों में कहें तो, प्रोमो को खत्म करने का ये शरारती तरीका है ।

यह भी पढ़ें : जीरो बनाम सिम्बा : शाहरुख खान और रणवीर सिंह को नहीं है एक दूसरे से कोई डर

जीरो के थीएट्रिकल ट्रेलर में प्रतिभा का अद्भुत नजारा देखने को मिला ।

Related Articles

Recent Articles