जब ॠतिक रोशन ने मुंबई में आई 26 जुलाई की बाढ़ में रियल लाइफ सुपरहीरो बनकर एक लड़की की जान बचाई !

Jul 28, 2020 - 13:30 hrs IST

26 जुलाई 2005 को मुंबई में आई बाढ़ ने तबाही का वो मंजर बनाया था कि अनगिनत लोगों ने इसमें अपनी जान गंवा दी और बेघर ह गए । जोरदार बारिश और समुद्र में हाईटाइड होने के कारण मुंबी पूरी तरह से जलमग्न हो गई थी । इस साल 2020 को भले ही इस भयावह मंजर को 15 साल हो गए हों लेकिन मुंबईकरों के मन में आज भी इसका खौफ़नाक अनुभव है । ऐसा ही एक अनुभव एक ट्विटर यूजर निशांत कौशिक ने साझा किया है, जिसमें ऑनस्क्रीन सुपर हीरो ऋतिक रोशन शामिल थे । निशांत ने बताया कि ॠतिक रोशन ने कैसे उस दिन अपने दोस्त अभिषेक बच्चन के बंगले प्रतिक्षा के बाहर एक लड़की की जान बचाई थी, जो उनके घर से बस कुछ ही मिनटों की दूरी पर था ।

ॠतिक रोशन ने बाढ़ से एक लड़की की जान बचाई

इस घटना के बारे में बताते हुए उन्होंने लिखा, “डीन ने हम में से कुछ को इन लड़कियों को NMIMS से उनके जुहू हॉस्टल वापस छोड़ने के लिए कहा था । हॉस्टल से दस फीट दूर, एक लड़की का हाथ हमारी मानव श्रृंखला से फिसल गया और पानी के नीचे चली गई । ऋतिक ने प्रतीक्षा से बाहर आ कर उसे बचाया । एक सबक कि हीरो को अपनी परफॉर्मेंस के लिए कैमरे की आवश्यकता नहीं होती है ।"

ऋतिक उस समय लड़की के बचाव के लिए कूद पड़े, जब उन्होंने अभिषेक बच्चन के बंगले के बाहर उसे पानी के अंदर फिसलते हुए देखा। उन्होंने न केवल उसे इससे बाहर निकाला और उसकी जान बचाई, बल्कि व्यक्तिगत रूप से लड़की को उसी एरिया के आसपास उसके होस्टल में भी छोड़ कर आये । यह एक फिल्म के दृश्य से कम नहीं है, लेकिन ऐसा वास्तव में हुआ था और तब शहर में चर्चा का विषय बन गया था । साथ ही, इसने हर अखबार में भी सुर्खियां बटोरी थी ।

फ़ैंस कर रहे हैं अभिनेता की तारीफ़

निशांत के इस पोस्ट से अभिनेता के प्रशंसक यह जानने के लिए कॉमेंट कर रहे है कि क्या यह सच है और यह भी उल्लेख कर रहे है कि उन्हें ऋतिक पर कितना गर्व है और साथ ही, उस घटना के बारे में अधिक विस्तृत से जानना चाहते हैं । जिसके बाद, एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने पुष्टि करते हुए बताया कि यह सच है और यहां तक कि साझा किया गया कि कैसे उस एरिया की सभी लड़कियों ने अगले कुछ हफ़्ते तक उस ही जगह के मैनहोल में गिरने की उम्मीद रखना शुरू कर दिया ताकि उन्हें भी ऋतिक द्वारा बचाया जा सके। एक अन्य ट्विटर उपयोगकर्ता ने भी कहानी की पुष्टि करते हुए साझा किया कि वह लड़की विश्वविद्यालय, एनएमआईएमएस से उनकी बैच मेट थी ।

इन्हीं सब कारणों की वजह से, ऋतिक को उनकी प्रतिभा के अलावा, उनके व्यक्तित्व के लिए बेहद पसंद किया जाता है ।

Related Articles

Recent Articles