श्रीदेवी की मौत के बाद उनसे जुड़ी 10 झूठी बातें जो आग की तरह फ़ैल रही हैं

Feb 27, 2018 - 10:00 hrs IST

1. कहा जा रहा है कि, वह सफेद अंतिम संस्कार चाहती थी । यह सबसे हास्यास्पद बात है । श्रीदेवी अपने अंतिम संस्कार के बारें में अपनी इच्छा क्यों व्यक्त करेंगी ? क्या श्रीदेवी को पता था कि वह मरने वाली हैं ?

2. कि, उन्होंने एक विशिष्ट नृत्य कलाकार के साथ ब्रेक अप करने के बाद बोनी कपूर से शादी रचाई । लेकिन श्री ने बोनी के साथ शादी काफ़ी साल के साथ के बाद रचाई और उस कथित डांसिंग स्टार से ब्रेकअप काफ़ी पहले हो गया था । श्रीदेवी ने एक बार मुझसे कहा कि उनका रिश्ता भरोसे और निर्भरता के साथ शुरू हुआ और फिर साहचर्य और प्रेम पर चला गया ।

3. कि, वह पहली शादी से हुए बोनी के बच्चों के साथ नहीं मिली । यह बिल्कुल गलत है । स्पष्ट वजहों से श्रीदेवी अर्जुन और अंशुला से मिलने से शर्माती थी, इसके अलावा उनके बीच कोई आपसी रंजिश या खूनी रंजिश नहीं थी । अर्जुन ने श्रीदेवी के साथ अपने संबंधों को "सौहार्दपूर्ण" रूप में बताया ।

श्रीदेवी को सोशल होना अच्छा नहीं लगता, यह झूठ है

4. कि, उन्हें अकेलापन अच्छा लगता था और उन्हें लोगों से मिलना जुलना पसंद नहीं था । यह भी झूठ है । क्योंकि वर्तमान में श्रीदेवी के मनीष मल्होत्रा, निर्देशक गौरी शिंदे और उनके पति आर बाल्की, मिक्की कॉंट्रेक्टर और करण जौहर जैसे दोस्त रहे । इन दोस्तों के साथ मिलकर उन्हें काफ़ी अच्छा लगता था ।

5. कि, वह व्यक्त करने में असमर्थ थी । जबकि ऐसा कुछ नहीं है । वह बहुत शांत थी । वह लोगों को उनके व्यक्तित्वों को आत्मसात करने और अन्य जगहों पर उनका उपयोग के लिए उनके गुणों को संग्रहित करना पसंद करती थी ।

डांसिंग में नहीं ली कोई फ़ॉर्मल ट्रेनिंग

6. कि, वह प्रशिक्षित डांसर थी । जबकि उन्होंने डांसिंग में कोई फ़ॉर्मल ट्रेनिंग नहीं ली । लेकिन वह सबसे जटिल डांस स्टेप्स को कोऊरियोग्राफ़र की मदद से परिपूर्णता से कॉपी कर लेती थी । यह विशेष रूप से सरोज खान के स्टेप्स के लिए सच था, जिनके बताए हुए स्टेप्स वह झट से कॉपी कर लेती थी ।

7. कि, वह कुछ सह-कलाकारों के साथ दोस्ताना थी जो अब इंटरव्यू देकर कह रहे हैं कि शूटिंग के दौरान वह उनके साथ काफ़ी जोशिली थी । बकवास ये है । उन्होंने जितेन्द्र, ऋषि कपूर, राजेश खन्ना और उनके अन्य सह-कलाकारों के साथ नमस्ते से ज्यादा कुछ भी शेयर नहीं किया । वास्तव में जिस को-स्टार के साथ वह सबसे ज्यादा जुड़ी वो थी मॉम में उनकी बेटी का किरदार निभाने वालीं सजल अली । श्रीदेवी ने एक बार कहा था कि सजल अली उनकी तीसरी बेटी है ।

यह भी पढ़े : श्रीदेवी के बारें में ये 10 बातें शायद ही कोई जानता होगा…

8. कि, वह 1980 के दशक के दौरान जया प्रदा को उनका प्रतिद्दंदी माना गया, क्योंकि जब दोनों ही बॉलीवुड में अपनी मौजूदगी मजबूत करने की कोशिश कर रही थी । यह सब झूठ है । यह सब पब्लिसिटी स्टंट था, जब ये दोनों अभिनेत्रियां एक साथ एक फ़िल्म, मकसद में नजर आई थी ।

9. कि, श्रीदेवी ने बाहुबली में "शिवगामी' का सशक्त रोल सिर्फ़ इसलिए ठुकरा दिया क्योंकि उन्हें उनके मुताबिक पैसा नहीं मिला । दरअसल, श्रीदेवी यह सुनिश्चित नहीं कर पाईं थी कि फ़िल्म में उनका कोई अहम रोल होगा क्योंकि फ़िल्म में असली संघर्ष तो प्रभास और राणा दग्गुबत्ती के बीच था ।

10. कि, उन्होंने स्टीवन स्पीलबर्ग की फिल्म को ठुकरा दिया । गलत है ये । इस फ़िल्म को स्पीलबर्ग द्दारा प्रोड्यूस किया गया । उन्होंने इसे निर्देशित नहीं किया था । इसलिए श्रीदेवी को इसमें कोई खास बात नहीं लगी । उन्होंने यश चोपड़ा को दो बार मना किया और वो दो फ़िल्में थी-डर और वीर जारा ।

Related Articles

Recent Articles