शाहरुख खान की पठान अपनी रिलीज़ से बस एक दिन दूर है और लोगों का फ़िल्म के लिए एक्साइटमेंट नेक्स्ट लेवल पर है । 4 साल बाद फ़िल्मों में वापसी कर रहे शाहरुख खान को देखने का क्रेज़ इतना है कि वो फ़िल्म की एडवांस बुकिंग़ में साफ़-साफ़ नज़र आ रहा है । यशराज फ़िल्मस के बैनर तले बनी पठान की एडवांस बुकिंग ओपन हो चुकी है और इसके काफ़ी हैरान कर देने वाले आँकड़े सामने आ रहे हैं । एडवांस बुकिंग़ के इन आँकड़ों को देखकर लग रहा है कि शाहरुख़ खान की पठान अपने ओपनिंग वीकेंड में सभी रिकॉर्ड तोड़ते हुए शानदार कमाई करेगी । सोमवार की रात तक, हुई पठान की एडवांस बुकिंग़ ने अब तक की सबसे बड़ी बॉलीवुड फ़िल्म के लिए हुई एडवांस बुकिंग के रूप में वॉर की एडवांस बुकिंग को भी पीछे छोड़ दिया है । 

रिलीज़ से पहले ही शाहरुख खान की पठान ने एडवांस बुकिंग के मामले में ऋतिक रोशन की वॉर को पीछे छोड़ा ; ओपनिंग ड़े पर टूट सकते हैं कई रिकॉर्ड

शाहरुख खान की पठान की एडवांस बुकिंग 

पठान के ओपनिंग वीकेंड के लिए एडवांस बुकिंग बहुत जोरदार हो चुकी है । हमारी ट्रैकिंग के अनुसार, फिल्म ने भारत में अकेले पहले दिन यानी रिलीज़ के फ़र्स्ट ड़े के लिए लगभग 8 लाख टिकट बेचे हैं और एडवांस बुकिंग में अकेले पहले दिन के लिए 10 लाख की कुल बिक्री होने की उम्मीद है । 

कुल 8 लाख टिकटों में से लगभग 4.19 लाख तीन नेशनल सिनेमा चेन्स - पीवीआर, आईनॉक्स और सिनेपोलिस में बेचे गए हैं । बता दें कि, तीनों नेशनल सिनेमा चेन्स ने अब तक की सबसे बड़ी बॉलीवुड फ़िल्म के लिए हुई एडवांस बुकिंग के रूप में वॉर की एडवांस बुकिंग के लिए लगभग 4.10 लाख टिकट बेचे थे । ये नेशनल चेन्स में किसी बॉलीवुड फिल्म की सबसे बड़ी बुकिंग है । इससे पहले ये रिकॉर्ड ऋतिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की फिल्म वॉर के नाम था, जिसके नेशनल चेन्स में 4.10 लाख रुपये पहले दिन के लिए बिके थे ।

अभी एक दिन बाकी है, पठान तीन नेशनल सिनेमा चेन्स में 5 लाख से अधिक टिकट बेचने वाली पहली बॉलीवुड फिल्म बन जाएगी और साथ ही देश भर में 10 लाख से अधिक टिकट बेचने वाली पहली फिल्म बन जाएगी । पूरे देश में एडवांस बुकिंग ने वॉर को पीछे छोड़ दिया है और मंगलवार को शीर्ष स्थान का दावा करने के लिए अपनी बढ़त को बढ़ाने वाला है।  

पठान ओपनिंग वीकेंड के लिए एडवांस कलेक्शन के मामले में भी सबसे बड़ी बॉलीवुड फिल्म बन गई है । 5 दिन के लंबे वीकेंड के लिए फिल्म अभी से 50 करोड़ से ज्यादा एडवांस ग्रॉस कलेक्शन कर चुकी है. इससे पहले ये रिकॉर्ड सिद्धार्थ आनंद की ही फिल्म वॉर के नाम था जिसने 2019 में, अपने ओपनिंग वीकेंड के लिए करीब 42 करोड़ का एडवांस ग्रॉस कलेक्शन किया था । 

पठान के लिए एडवांस बुकिंग़ इतनी शानदार है कि, उम्मीद जताई जा रही की फ़िल्म अपने ओपनिंग ड़े पर 40 करोड़ का आंकड़ा पार कर जाएगी । इसके अलावा यदि पॉज़िटिव वर्ड ऑफ़ माऊथ रहा तो फ़िल्म आने वाले दिनों में रिकॉर्ड कमाई करने में कामयाब होगी । 

पठान अपनी रिलीज़ के दो दिनों में 100 करोड़ रु कमाने का टार्गेट करेगी और यदि ऐसा होता है तो यह हिंदी बॉक्स ऑफिस पर सबसे तेज 100 करोड़ रु कमाने वाली फिल्म बन जाएगी । उम्मीद है कि आने वाले दिनों में शाहरुख की पठान कई सारे रिकॉर्ड तोड़े और हम तो यही कहेंगे की यह तो सिर्फ शुरुआत है, 25 जनवरी से मौसम और भी बिगडने वाला है ।